डीटीपी दस्ते पर पथराव, दर्ज हुई एफआईआर

गुरुग्राम : कादरपुर की रतनपुर की ढाणी के नजदीक करीब 15 एकड़ में काटी गई अवैध कालोनी में तोड़फोड़ करने गई नगर योजनाकार विभाग (डीटीपी) के दस्ते पर मंगलवार को अचानक काफी लोगों ने पथराव कर दिया। इस पथराव में जेसीबी चालक समेत कई लोगों को मामूली चोटें आई। वहीं डीटीपी आरएस बाठ ने तुरंत पुलिस को सूचना दी।
जिसके बाद डीसीपी साउथ धीरज कुमार मौके पर पहुंचे और पथराव करने वाले लोगों में से पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। वहीं अभी तक की पुलिस जांच में सामने आया है कि प्रोपर्टी डीलर के ही आदमी हैं। भोंडसी से कादरपुर के बीच तेजी से अवैध कालोनी बस चुकी है। पिछले पांच साल की बात करें तो यहां पर 15 से 20 कालोनियों में 50 हजार से अधिक मकान बन चुके हैं।
यही नहीं, इन कालोनियों में बिजली कनेक्शन से लेकर अवैध बोरवैल तक लग चुके हैं। वहीं मंगलवार को डीटीपी आरएस बाठ की अगुवाई में कादरपुर के रतनपुर की ढाणी के नजदीक काटी गई अवैध कालोनी में ताजा बन रहे 25 मकानों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान काफी संख्या में लोगों ने डीटीपी के दस्ते पर पथराव कर दिया।
इस दौरान विरोध कर रहे लोगों को रोकने का पुलिस ने काफी प्रयास किया लेकिन लोगों ने पुलिस की नहीं मानी और पथराव करते रहे। इस दौरान पथराव से एक जेसीबी के शीशे टूट गए और कई लोगों को चोटें आईं। इस पर पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी गई। जिस पर और पुलिस बल के साथ डीसीपी साउथ धीरज कुमार भी पहुंचे। ऐसे में लोग इधर-उधर हो गए। जिस पर डीटीपी आरएस बाठ ने दोबारा तोड़फोड़ कार्रवाई शुरू कर दी और शाम 6 बजे तक कार्रवाई करते हुए 25 मकानों को ध्वस्त कर दिया।
डीटीपी आरएस बाठ ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान ही कालोनी में कालोनी काटी गई है। पिछले एक महीने में ही 25 से अधिक मकान बनाए जा रहे थे, जिसकी सूचना के बाद यह कार्रवाई की गई है।