मानेसर नगर निगम : आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन यादव ने किया स्वागत !

गुरुग्राम : मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में मानेसर को हरियाणा के 11 वें नगर निगम के रूप में मंजूरी मिली । आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन यादव ने इस फैसले का स्वागत किया हैं।
श्री यादव ने कहा कि मानेसर हरियाणा प्रदेश का सबसे छोटा क्या हुआ नगर निगम यहां के लोगों को उम्मीद है कि यह नगर निगम हिंदुस्तान के लिए अपने-अपने मॉडल साबित होगा अपनी गति और प्रगति के लिए जाना जाएगा। मानेसर इंडस्ट्रियल एरिया पहले से ही दुनिया में हिंदुस्तान की शान है उसी तरह से नगर निगम की संरचना के बाद यहां के लगभग 32 गांव जो इस नगर निगम में शामिल है उनका विकास भी इंडस्ट्री एरिया की तर्ज पर ही बेहतर और समय पर होंगे व यह नगर निगम भी हिन्दुस्तान की शान होगा। जहा पहले इस एरिया की सभी छोटे व बड़े कामो के लिए सहर जाना होता था अब वो सारे कार्य यही पर होंगे व समय पर होंगे।
श्री यादव ने कहा कि जहाँ सरकार पहले से ही कहती आ रही है कि नए शहर बसाएगी उसी तरह ये आपने आप में एक नया प्रयोग है छोटे नगर निगम का मॉडल से भी इलाके कि तरक्की वा प्रगति का नया सफर शुरु हो सकता है। इससे मानेसर एरिया के लंबे समय से लंबित पड़े महिला कॉलेज व हस्पताल का बनना भी तय हो जाएगा व जल्दी भी हो जाएगा । यह के सभी गांव इंडस्ट्रियल एरिया से डायरेक्ट या इंडायेक्ट जुड़े हुए है तो गावो के विकास से सभी को फायदे होंगे।
पवन यादव ने बताया कि नगर निगम पंचायतों का नया व बड़ा मॉडल है इससे सभी को ज्यादा फायदा होगा व इलाके की बुनियादी सुविधाएं जैसे सड़क पानी, सिविर मुहैया कराई जाएगी । अध्यक्ष ने यहां के जन प्रतिनिधयों माननीय सांसद श्री राव इंद्रजीत सिंह व विधायक सत्य प्रकाश जरावता का भी धन्यवाद किया।