हत्यारोपी 5 हजार रूपए का ईनामी बदमाश गिरफ्तार

-अपने साथी की हत्या का बदला लेने की नियत से दिया था वारदात को अन्जाम
-01 देशी पिस्तौल व 03 जिन्दा कारतूस आरोपी के कब्जा से किए गए बरामद
गुरुग्राम : दिनाँक 15.07.2020 को थाना शहर सोहना, गुरुग्राम में एक सूचना कृष्ण अस्पताल के सामने किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गोली मारने की वारदात को अंजाम दिए जाने के संबंध में प्राप्त हुई।
इस सूचना पर थाना शहर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुँच गई जहां पर पुलिस टीम को पता चला कि गोली लगने वाला व्यक्ति मनोज कुमार S/o जुगल किशोर मौजूदा सरपंच गाँव अलीपुर है जिसे गोली लगी हुई है। पुलिस टीम ने घायल अवस्था मे उसी की गाड़ी में डालकर उसे ईलाज के लिए मेदंता हस्पताल, गुरुग्राम दाखिल करा दिया। कुछ ही देर में पीड़ित/घायल के परिजन भी हस्पताल में हाजिर आ गए और हस्पताल परिसर में पीड़ित के भाई कुलदीप उर्फ काले पुत्र जुगल किशोर निवासी अलीपुर थाना भोंडसी जिला गुरुग्राम, उम्र 45 वर्ष ने पुलिस टीम को बतलाया कि यह रोड़ी करेसर सप्लाई का काम करता है ये 4 भाई है व 1 बहन है। दिनांक 15.07.2020 को समय लगभग 3.15 PM पर इसका भाई मनोज कुमार अपनी बेटी को दवाई दिलाने के लिए कृष्णा हस्पताल सोहना अपनी गाड़ी में सवार होकर गया था। गाड़ी में इसका भाई व उसकी बेटी ही थे। समय लगभग 04:30 PM पर इसके दूसरे भाई धनराज का इसके पास फोन आया जिसने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने इनके भाई मनोज को गोली मार दी है जो घटना को अंजाम देने वाले पहले ही घात लगाये बैठे थे जिन्होंने इसके भाई मनोज पर जान से मारने की नियत से फायर किए। यह सूचना पाकर यह मेदंता हस्पताल पहुँचा जहां पर इसका भाई दाखिल है और डॉक्टर ने ईलाज के लिए भर्ती किया हुआ है।
दिनाँक 13.08.2020 को उपरोक्त अभियोग में पीड़ित मनोज की ईलाज के दौरान मौत होने पर अभियोग में धारा 302 IPC ईजाद (जोड़ी) की गई। अभियोग में कार्यवाही करते हुए गुरुग्राम पुलिस ने अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबूझ से उपरोक्त अभियोग की वारदात में शामिल 03 आरोपियों (1. पुष्कर निवासी हाजीपुर पातली, गुरुग्राम 2. महेश उर्फ निशु निवासी अलीपुर, गुरुग्राम व 3. अंकित पुत्र तेजराम निवासी गाँव कुलताना थाना सांपला, जिला रोहतक) को काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया था।
तीसरे आरोपी को कल दिनाँक 17.12.2020 को IMT मानेसर, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान मुकेश कुमार उर्फ प्रिंस पुत्र खेमचन्द निवासी मकान नंबर 1493 वार्ड नंबर-5 न्यू अग्रवाल कॉलोनी कोशी कलां, जिला मथुरा उत्तर-प्रदेश, उम्र-23 वर्ष के रूप में हुई।
आरोपी से प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसने अपने उपरोक्त साथी पुष्कर के कहने पर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम दिया था। वारदात के समय यह हथियार सहित अपने साथियों के साथ घटनास्थल पर मौजूद था और यह मुस्तैद था कि यदि मृतक दाएं-बाएं भागता है तो यह उसे गोली मारकर उसकी हत्या कर देगा, किन्तु इसके साथी द्वारा मारी गई गोली से ही उपरोक्त अभियोग में मृतक वही गिर गया और ये अपने साथियों सहित वहां से भाग गया।