आफत : हरियाणा में कोरोना के 76 फीसदी गंभीर मरीज अकेले फरीदाबाद में !

फरीदाबाद : हरियाणा में ही नहीं फरीदाबाद में भी कोरोना के मामले प्रतिदिन घट रहे हैं, लेकिन फरीदाबाद के लिए आफत भरी खबर यह है कि प्रदेश में सबसे अधिक गंभीर मरीज फरीदाबाद जिले में ही हैं। प्रदेश में करीब 81 कोरोना संक्रमित गंभीर हालत में हैं, जिनका 11 से भी अधिक दिनों से अस्पताल में उपचार चल रहा है। इनमें से 65 संक्रमित मरीज फरीदाबाद में हैं, जो कुल गंभीर मरीजों की संख्या का लगभग 76 फीसदी है।
राज्य सरकार के मीडिया बुलेटिन के मुताबिक, फरीदाबाद के करीब 65 गंभीर कोरोना संक्रमित मरीज ऑक्सीजन या वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। ऐसे आठ संक्रमित गुरुग्राम के अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। नौ चरखी दादरी व दो मरीज जींद जिले में उपचाराधीन हैं। अन्यथा अन्य सभी जिलों में 11 दिन में संक्रमित ठीक हो रहे हैं।
प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना से मौत फरीदाबाद में 396 हुई हैं। दिसंबर में भी अब तक करीब 55 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। नवंबर में तो सबसे अधिक करीब 93 संक्रमितों की मौत हुई। नगर निगम सूत्रों के मुताबिक, नवंबर में करीब ढाई सौ संक्रमितों का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के तहत किया गया। बीते 10 दिन में कोरोना से मौत कम हुई हैं।
डॉ. आरएस पूनिया, जिला मुख्य चिकत्सिा अधिकारी का कहना है कि कुछ अस्पतालों में गंभीर मरीज हैं जिनपर स्वास्थ्य विभाग की कड़ी नजर है। जिला में कोरोना संक्रमण की कड़ी टूट रही है। जिले का रिकवरी रेट प्रतिदिन सुधर रहा है और प्रदेश में दूसरे स्थान पर है।