‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान में अग्रणी सरपंच सरिता यादव को किया सम्मानित

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत जिला उपायुक्त अमित खत्री द्वारा गांव खरखडी की सरपंच सरिता यादव को सम्मानित किए जाने के बाद क्षेत्र में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। इसी सम्मान की कडी में सोमवार को गांव खरखडी में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिला परिषद के उप प्रमुख संजीव राव व जिला पार्षद राव विजयपाल संटी ने सरपंच सरिता यादव, आंगनवाडी वर्करों, आशा वर्करों का शॉल भेट करके फूलमालाओं से स्वागत किया और बधाई दी।
इस अवसर पर संजीव राव व विजय पाल संटी ने अपने सम्बोधन में कहा कि यह इलाके के लिए गौरव का विषय है। जो गांव खरखडी की सरपंच सरिता ने ग्रामीणों के सहयोग से बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं अभियान का गांव न केवल लागू किया बल्कि अभियान को सफलता के मुकाम तक पहुंचा कर लिंगानुपात को बढ़ाया और सबसे बडी बात तो यह है कि उन्होंने गांव युवाओं की शादी अन्य प्रदेशों के गरीब परिवारों की बेटियों के साथ करवा कर उन्हे सम्मान दिया बक्सा जो बड़ी बात है। उन्होंने बताया कि सरपंच सरिता यादव ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांव को गंदगी मुक्त करके मिशाल कायम की है। गांव को करा भरा बनाने में गांव के युवाओं, महिलाओं, आंगनवाडी वर्कर, आशा वर्करों के सहयोग से हजारों की संख्या में पौधे लगाए और उन्हें सरंक्षण भी दिया।
इस मौके पर राव होशियार सिंह, राव ब्रह्म सिंह, रामअवतार राजू, डा. मुकेश राव, बीर सिंह, मोकलवास के सरपंच मनोज यादव, राज कुमार पंच, जय भगवान, मुकेश कुमार, सुनिल कुमार, सतीश कुमार प्रधान, हेमंत कुमार, रामशरण, रमेश कुमार, आंगनवाडी वर्कर सुदेश, सरला, सुनीता, आशा वर्कर सुमन प्रमीला आदि मौजूद थे।