निकाय चुनाव में प्रचार करेंगे सीएम खट्टर व प्रदेशाध्यक्ष धनखड़ !

चंडीगढ़ : हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। 20 दिसंबर से सीएम मनोहर लाल खट्टर व पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ चुनाव प्रचार के लिए ग्राउंड पर उतरेंगे। पार्टी के स्थानीय नेताओं के अलावा दूसरे जिलों के नेताओं की भी इन चुनावों के लिए ड्यूटी लगाई गई है। हरियाणा से तीनों केंद्रीय मंत्रियों को भी प्रचार में झोंकने की तैयारी है।
सरकार के लिए नगर निगम, नगर परिषद और नगर पालिका के ये चुनाव काफी अहम हो गए हैं। पंचकूला, अम्बाला शहर व सोनीपत नगर निगम के साथ रेवाड़ी नगर परिषद तथा सांपला, धारूहेड़ा व उकलाना नगर पालिका के चुनावों के लिए 27 दिसंबर को वोटिंग होनी है। इन चुनावों के नतीजे 30 दिसंबर को घोषित होंगे। दोनों पार्टियों ने गठबंधन के तहत ही इन निकायों में अपने प्रत्याशी चुनाव में उतारे हैं।
दिल्ली बॉर्डर पर पिछले तीन सप्ताह से तीनों कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर डटे किसानों के इस आंदोलन को देखते हुए ये चुनाव और भी अहम हो गए हैं। हालांकि भाजपा की गठबंधन सहयोगी जजपा के वरिष्ठ नेता डॉ़ केसी बांगड़ पहले ही कह चुके हैं कि किसान आंदोलन का इन चुनावों पर किसी तरह का असर नहीं पड़ेगा। वे तो यहां तक कह चुके हैं कि निकायों के एरिया में किसानों की संख्या नाममात्र है। खट्टर पार्ट-। के दौरान दिसंबर-2018 में हुए पांच निगमों के चुनावों में भाजपा ने जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *