हरियाणा में ट्रिपल मर्डर, तीन एकड़ जमीन के लिए तीन हत्‍या !

करनाल : करनाल जिले के गांव गगसीना में दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गये। मृतकों में बलराज, दिलबाग, प्रवीन जबकि घायलों में दयानंद, रूपचंद, बलिंदर सिंह, धन सिंह, सुल्तान सिंह, नवीन, लखविंदर व हरदीप शामिल हैं। घरौंडा सीएचसी में भर्ती घायल धन सिंह की हालत गंभीर देखते हुए उसे करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया। पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है। मृतक दिलबाग के बेटे रणबीर ने बताया कि करीब ढाई साल से दोनों पक्षों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इस बीच आरोपी हमलापर पक्ष ने विवादित जमीन पर बड़ी इमारत खड़ी कर दी। गांव की महिलाओं ने बताया कि आज भी इस मामले को सुलझाने के प्रयासों के तहत उनके परिवार के पुरुष मौके पर आये थे और पुलिस भी मौजूद थी। इसी दौरान विवादित मकान में पहले से घात लगाये बैठे दर्जनों लोगों ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग शुरू कर दी।
वारदात की सूचना के बाद करनाल के डीएसपी जगदीश दुहन, असंध डीएसपी बिजेंद्र सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। गुस्साये ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए प्रवीन व दिलबाग के शवों को उठाने से मना कर दिया और दोनों शवों को नेशनल हाइवे पर रखकर प्रदर्शन की तैयारी शुरू कर दी। हाइवे पर शव रखकर प्रदर्शन करने की सूचना के बाद पुलिस कप्तान गंगाराम पूनिया मौके पर पहुंच गए और परिजनों को समझा बुझाकर शांत किया। पुलिस ने करीब तीन दर्जन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और ग्रामीणों को भरोसा दिया कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसपी ने मुनक थाना प्रभारी कुलदीप सिंह की सस्पेंड करने के आदेश भी दिए, जिसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *