निगम चुनाव नतीजे सरकार के लिये बड़ा झटका साबित होंगे : दीपेन्द्र हुड्डा

–सोनीपत में चुनाव प्रचार की शुरुआत की, कहा बड़े बहुमत से जीतेंगे निगम चुनाव
-अनेकों लोगों ने इनेलो का साथ छोड़कर कांग्रेस पार्टी का दामन थामा
-जो अन्नदाता के साथ विश्वासघात करेगा उसे आने वाला समय माफ नहीं करेगा
सोनीपत : राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज निगम चुनावों में सोनीपत से कांग्रेस के मेयर उम्मीदवार निखिल मदान और 20 वार्डों के पार्षद प्रत्याशियों का नामांकन दाखिल कराने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यालय पर सभी प्रत्याशियों के साथ बैठक भी की और आज से चुनाव प्रचार की शुरुआत की। इस दौरान इनेलो के अनेकों लोगों ने पार्टी छोड़कर चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में आस्था व्यक्त करते हुए कांग्रेस पार्टी का दामन थामा। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने सभी का कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया और मिलकर चुनाव में जीत के लिये लग जाने को कहा। इसके बाद पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बरोदा उप-चुनाव से प्रदेश में बदलाव का जो संदेश गया उसके बाद अब निगम चुनाव के नतीजे सरकार के लिये बड़ा झटका साबित होंगे। उन्होंने मेयर उम्मीदवार निखिल मदान को मेहनती, युवा और सेवा भाव वाला उम्मीदवार बताते हुए कहा कि चारों तरफ से आ रही खबरों के आधार पर वे कह सकते हैं कि निखिल मदान सोनीपत के भावी मेयर हैं और कांग्रेस निगम चुनाव बड़े बहुमत से जीतेगी। पत्रकार वार्ता के दौरान उनके साथ सोनीपत निगम चुनाव में कांग्रेस आब्जर्वर व विधायक भारत भूषण बतरा, विधायक जयबीर बाल्मिकी, विधायक सुरेंद्र पंवार, विधायक इन्दुराज नरवाल आदि मौजूद रहे।
उन्होंने प्रदेश सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि वे मुद्दों के आधार पर लोगों के बीच जाएंगे। प्रदेश सरकार ने सवा 6 साल में प्रदेश की दुर्दशा कर दी है। विकास की गति शून्य है, बेतहाशा बेरोजगारी है, प्रदेश की अर्थव्यवस्था चौपट और अपराध बेकाबू हैं। गांव से लेकर शहर तक लोगों को मूलभूत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सोनीपत निगम में भारी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया और निगम के माध्यम से बेइंतहां लूट-खसोट के प्रयास हुए। भाजपा राज में सोनीपत नगर निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। इसका उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि सैनिटेशन में बिना टेंडर के घोटाले सामने आए। लोगों पर लाखों रुपये के प्रापर्टी टैक्स थोप दिये गये। सोनीपत विकास की तरफ अपने कदम बढ़ाना चाहता है और भ्रष्टाचार के जो काले बादल सोनीपत पर मंडरा रहे हैं उनको छांटने के लिये और सोनीपत नगर निगम से भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने के लिये सोनीपत की जनता कांग्रेस उम्मीदार को मेयर बनाने का मन बना चुकी है।
किसान आंदोलन पर पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस सरकार ने व्यापारी के व्यापार, नौजवान के रोजगार, मजदूर की मजदूरी पर चोट मारने के बाद अब किसान की कृषि को भी बर्बाद करने पर तुली हुई है। यह राजनीतिक नफे-नुकसान का आंदोलन नहीं है। देश का अन्नदाता शांतिप्रिय तरीके से लोकतंत्र की मर्यादा में अपनी जायज मांगों के साथ सरकार के दरवाजे पर आया है। लेकिन सरकार किसानों की सुनवाई करने की बजाय दरवाजे बंद कर रही है। इतना ही नहीं, आज सरकार ने संसद का शीतकालीन सत्र भी रद्द कर दिया। उन्होंने सवाल किया कि जब संसद नहीं चलेगी तो जनप्रतिनिधि अपनी बात कहां रखेंगे। लोकतंत्र में इस तरह से दरवाजे बंद करना जायज नहीं, सरकार का यह कदम लोकतंत्र के लिये अच्छा संकेत नहीं है।
सांसद दीपेंद्र ने कहा कि ठंड में ठिठुरते हुए हर रोज किसी न किसी किसान की मृत्यु की दुःखद खबर आती है। सरकार अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर देश का और स्वयं का नुकसान कर रही है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि तुरंत समाधान निकाले, किसानों की बात मानते हुए तीनों बिलों को वापस ले। किसानों की मांग स्वीकार करने पर सरकार के खजाने पर एक पैसे का बोझ नहीं पड़ रहा है तो फिर सरकार क्यों जिद कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *