मोहम्मदपुर अहीर गांव के हिमांशु यादव बने सेना में लेफ्टिनेंट

गुरुग्राम : नूंह जिले के मोहम्मदपुर अहीर गांव के रहने वाले हिमांशु यादव ने अपने मेहनत के बल पर सेना में लेफ्टिनेंट बनकर अपने गांव और इलाके का नाम रोशन किया है। हिमांशु यादव फिलहाल अपने परिवार के साथ सोहना रोड स्थित सेक्टर-47 में रहते हैं। हिमांशु यादव के पिता विनोद यादव विदेश मंत्रालय में सहायक लेखा अधिकारी हैं, जबकि माता सरिता यादव गृहणी है। गांव के पहले कमीशन अधिकारी का गौरव हासिल करने पर न केवल ग्रामीण खुश हैं, बल्कि हिमांशु के दादा सेवानिवृत्त अध्यापक जयपाल व दादी धनपति देवी बेहद प्रसन्न हैं।
हिमांशु यादव सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। शनिवार को आइएमए देहरादून में पासिग आउट परेड में शामिल होकर देश सेवा की शपथ ली। हिमांशु के माता-पिता भी पासिग आउट परेड के लिए शनिवार सुबह ही देहरादून स्थित एकेडमी पहुंच गए थे। पासिग आउट परेड के बाद पिता विनोद यादव व मां सरिता यादव ने बेटे के कंधों पर स्टार लगाएं। खुशी के इस पल को विनोद यादव व सरिता यादव स्वजनों व परिचितों के साथ हंसी खुशी साझा कर रहे हैं।
हिमांशु के पिता विनोद यादव ने बताया कि हिमांशु ने केंद्रीय विद्यालय से 12वीं की परीक्षा पास करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से बीएससी और एमएससी किया है। उन्होंने बताया कि हिमांशु का शुरू से सपना था कि वह सेना में जाकर देश सेवा करें। इसके लिए उन्होंने 12वीं कक्षा के बाद भी एनडीए के माध्यम से सेना के लिए कोशिश की थी। उस समय मेडिकल दिक्कत के कारण चयन नहीं हो पाया। इसके बाद सीडीएस के माध्यम से प्रयास कर अपने सपने को पूरा किया।
हिमांशु यादव ने कहा कि सेना में जाकर देश सेवा करने का उनका बचपन का सपना था। वह शुरू से सेना में जाकर देश सेवा करना चाहते थे। अब उनका सपना पूरा हो गया है। अब जो जिम्मेदारी मिली है। उसका बेहतरीन तरीके से निर्वहन करेंगे। ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव के लाल ने सेना में अधिकारी बनकर गांव और क्षेत्र का नाम रोशन किया है। रविवार को हिमांशु यादव अपने माता पिता के साथ अपने पैतृक गांव दादूपुर पहुंचे वहां ग्रामीणों ने उनका भव्य स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *