हथियार के बल पर अपहरण, लूट व छीनाझपटी करने वाले गिरोह का शातिर बदमाश गिरफ्तार

-आरोपी नेशनल हाईवे व उसके आसपास के एरिया में अकेले कार चालक को टारगेट कर अन्य साथियों के साथ करता था अपहरण
-चोरी की गई 01 मोटरसाईकिल व मारपीट करके छीनी गई 01 कार पुलिस ने की बरामद
गुरुग्राम : दिनांक 30.11.2020 को मैडिओर अस्पताल मानेसर, गुरुग्राम से थाना खेङकी दौला, गुरुग्राम मे एक सूचना अमित रंजन पुत्र राजेन्द्रदास मारपीट से घायल होकर अस्पताल में भर्ती होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। इस सूचना पर सूचना पर पुलिस थाना खेङकी दौला, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के मिडियोर हस्पताल मानेसर, गुरग्राम पहुंची तो मारपीट के कारण लगी चोटों के कारण हस्पताल में दाखिल अमित रंजन पुत्र रजेन्द्रदास निवासी विकरमपुर, P.O. असरगंज जिला मुगेंर, बिहार हाल निवासी मकान नं.-15 Ground floor, Street No. 11 Block H, Sector-82, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसका Online toys का business है। दिनांक 29-Nobv-2020 को यह काकरोला सब्जी मंडी से सब्जी लेकर अपनी गाड़ी (Celerio-Maruti-Suzuki रंग Silky Silver) से अपने घर वापस आ रहा था। जब यह समय करीब 8:15 PM पर कैनाल चौक से थोड़ा आगे आया तो इसे गाड़ी में कुछ बबलिंग सी महसूस हुई तो यह अपनी गाड़ी को सड़क के किनारे रोककर व गाङी से नीचे उतरकर गाड़ी को चेक करने लगा तो इसी दौरान इसकी गाड़ी के आगे एक गाड़ी आकर रुकी इसमें 5 व्यक्ति सवार थे जो गाड़ी के नीचे उतरे और इसे जबरदस्ती से खींचकर अपनी गाड़ी के पीछे डाल दिया और इसकी गाङी की चाबी इससे छीन ली उसके बाद उन्होंने इसके साथ मारपीट की और उनके पास हथियार भी था। उन्होनें उस हथियार से इसकी Left आँख के ऊपर बट से चोट मारी और इससे ATM मांगने लगे, लेकिन इसके पास उस वक्त ATM नहीं था फिर उन्होंने इसके Phone से इसकी पत्नी के मोबाइल पर फोन करवाया और ATM मांगने को कहा। तब तक वो इसे गाङी में घूमाते रहे जब इसकी पत्नी ATM लेकर नहीं आई तो उन्होंने इसके साथ और मारपीट की तथा इसकी जेब से लगभग 5000/- रुपए, मोबाईल फोन व इसकी कार छीनकर इसे जयपुर हाईवे पर बिलासपुर से थोड़ा आगे चलकर छोङकर भाग गए। इसने नजदीक के होटल से अपनी पत्नी को फोन किया और इसके वाले इसे वहां से लेकर आ गए उसके बाद यह ईलाज के लिए हस्पताल आ गया।
इस शिकायत पर था खेङकी दौला, गुरुग्राम में कानून की सम्बन्धित धाराओँ के तहत अभियोग अंकित किया गया। इस अभियोग में उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम ने श्री के.के. राव भा.पु.से., पुलिस आयुक्त, गुरग्राम के दिशानिर्देशों/आदेशों के अनुसार अपनी पुलिस टीम के साथ अपनी कार्यकुशलता का परिचय देते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग की वारदात को अऩ्जाम देने में शामिल रहे शातिर बदमाश को दिनांक 08.12.2020 को गाँव रामपुरा चौक, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान विनोद उर्फ दरबारी पुत्र भूपसिंह निवासी शाहबाजपुर, जिला रेवाङी के रुप में हुई।
आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह अपने साथियों के साथ मिलकर ऐसे कार चालक या व्यक्ति को टारगेट करते है जो अकेला हो और देखने में उसकी व्यक्तित्व अच्छा हो, ताकि उसके पास इऩ्हें अधिक रुपए व सामान मिल सके। ये उन कार चालकों पर पर भी नजर रखते है जो किसी कारणवश अपनी गाङी को रास्ते में रोककर खङे होते है। उसके बाद यह अपने साथियों के साथ मिलकर पहले उस व्यक्ति का अपरहरण करते है तथा मारपीट करते हुए उसके ए.टी.एम. कार्ड छीन लेते है तथा उससे ए.टी.एम. का पिन नम्बर पूछकर उसके खाते से पैसे निकाल लेते है, यदि उसके पास पैसे नही मिलते है तो उस व्यक्ति को अपने घर से पैसे मंगवाने के लिए उसके साथ मारपीट करते हुए दबाव बनाते है। उसके पास उपलब्ध सामान जैसे- मोबाईल फोन, पर्स, घङी, आभूषण व कार इत्यादि को लूटकर वहां से भाग जाते है।
आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि यह अपने साथियों के साथ अलग-अलग टीमें बनाकर एक साथ कार व मोटरसाईकिल पर रहते हुए अपना शिकार ढूंढते है। शिकार मिलने पर ये सभी उसके चारों तरफ आसपास रहकर उससे पैसे लूटने या उसके खाते में उसके घर से पैसे मंगवाने की वारदात को अन्जाम देने तक नजर रखते है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग में लूट करने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है। पुलिस टीम ने आरोपी को चोरी की मोटरसाईकिल के साथ काबू किया था, जिस मोटरसाईकिल को इसने धारुहेङा से चोरी की थी। जिस सम्बन्ध में थाना धारुहेङा में अभियोग भी अंकित है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि इसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर पिछले 4 महीने में ही हथियार के बल पर गाड़ी लूट की 6 वारदातों को अंजाम दिया है जिन बारे थाना खेड़की दौला, मानेसर व धारूहेड़ा अभियोग अंकित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *