रंजिश में दो की गोलियां मारकर हत्या !

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में स्थित कमल विहार इलाका बुधवार रात गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। बाइक सवार बदमाशों ने यहां दो युवकों को गोलियां से भून डाला। मृतकों की पहचान मुकुंदपुर निवासी अनुज (26) और आनंद उर्फ ब्राह्मण (27) के रूप में हुई है। हत्या की इस वारदात में आपसी रंजिश की बात सामने आ रही है। बहरहाल पुलिस ने शवों पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच आरंभ कर दी है। इस संबंध में बुराड़ी थाने में हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी हमलावरों की भी पहचान कर ली गई है। जांच में स्थानीय पुलिस की करीब आधा दर्जन टीमों को लगाय गया है, जो आरोपियो की तलाश मे छापेमारी कर रही हैं।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मरने वाले आनंद व अनुज अपने परिवार के साथ मुकुंदपुर इलाके में रहते थे। ये प्रॉपर्टी का कारोबार करते थे। बुुधवार रात करीब साढ़े सात बजे दोनों घर के पास मौजूद थे। तभी बाइक सवार चार-पांच बदमाश वहां पहुंचे और आते ही उन्होंने इन दोनों पर हमला कर दिया। दोनों जान बचाने के लिए मौके से भागते हुए कमल विहार आ गए। लेकिन इनका पीछा करते हुए बदमाश यहां तक पहुंच गए और उन्होंने घेरकर दोनों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी।
गोलीबारी की इस घटना में अनुज ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि आनंद की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आ रही है कि मारे गए दोनों का किसी विवादित प्रॉपर्टी को लेकर आपस में हमलावर गुट से रंजिश चल रही थी। इसकी वजह से इनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। प्रारंभिक जांच में हमलवरों के दिल्ली के आदर्श नगर इलाके का बताया जा रहा है। पुलिस अबतक की जांच में मिली जानकारी के मुताबिक आदर्श नगर के बदमाश से इनकी रंजिश चल रही थी।
इस कारण इनकी बीते अक्तूबर और नवंबर महीने झगड़ा भी हुआ था। इस कारण पुलिस हत्या की इस वारदात की जांच इस कोण से कर रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि हम अन्य सभी कोणों को भी ध्यान में रखते हुए मामले की जांच कर रहे हैं। जांच में जुटी पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। इसके अलावा कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है। पुलिस का कहना है कि उनके हाथ कुछ सुराग लगे हैं। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *