गुरुग्राम में लगातार 3 रात में 3 कत्ल करने वाला सीरियल किलर गिरफ्तार !

गुरुग्राम : अपराध शाखा पालम विहार व सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीमों ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए 03 ब्लाईन्ड मर्डर की वारदातों को अन्जाम देने वाले शातिर सीरियल किलर को गिरफ्तार किया है।
दिनाँक 26.11.2020 को पुलिस कंट्रोल रूम, गुरुग्राम से थाना सदर, गुरुग्राम में एक सूचना विजिलेंस ऑफिस सैक्टर-47 के सामने झाड़ियों में बड़े सीवर पाइप में एक शव पङे होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।
इस सूचना पर थाना सदर, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के सूचना में बताए गए स्थान पर पहुंची तो पासा कि बड़े सीवर पाइप में एक गर्दन कटे हुए युवक का शव पङा हुआ है। मृतक के शव के पास पुलिस टीम को एक आधार कार्ड मिला जिसको चैक करने पर वह आधार कार्ड राकेश कुमार पुत्र नेम सिंह निवासी ग्राम चितकुरा बिलोना चितरारी अलीगढ़, उत्तर-प्रदेश का पाया गया। जिस आधार कार्ड के बारे में उस पर अंकित पते के अनुसार सम्बन्धित थाना गंगीरी जिला अलीगढ़, उत्तर-प्रदेश के थाना प्रबन्धक के ऑनलाइन मोबाइल नंबर प्राप्त किए और प्रबन्धक थाना गंगीरी को सूचना दी गई। तो कुछ समय बाद योगेश पुत्र नेम सिंह निवासी चितकुरा थाना गंगीरी जिला अलीगढ़, उत्तर प्रदेश हाल निवासी मकान नंबर 266/20 शांति नगर गुरुग्राम हाजिर घटनास्थल पर आया व उसने शव की पहचान अपने छोटे भाई राकेश कुमार, उम्र 26 वर्ष (जिसका आधार कार्ड पुलिस को घटनास्थल पर मिला था) के रूप में की व एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया यह दीप प्लाजा, गुरुग्राम में पिछले लगभग 15 साल से नौकरी कर रहा है। इसे आज सूचना मिली की एक युवक का शव विजिलेंस ऑफिस सैक्टर-47 के सामने खाली जगह में मिली है मिला है जिस शव के पास इसके छोटे बारी राकेश कुमार जिसकी उम्र करीब 26 साल का आधार कार्ड मिला है तो इसने घटनास्थल पर आकर बड़े पाईप के अंदर पड़े शव को देखा व चैक किया जिसकी गर्दन कटी हुई थी और वह शव इसके छोटे बाई राकेश कुमार का था। जिसको इसने पहचान लिया है। इसका छोटा भाई राकेश कुमार की किसी नाम पता ना मालूम व्यक्ति ने हत्या की है। इन्होनें पुलिस के साथ मिलकर अपने भाई राकेश की गर्दन को आसपास झाङियों में काफी तलाश किया किन्तु इसके भाई की गर्दन नही मिली।
शातिर बदमाश को कल दिनांक 03.12.2020 को ए.बी.डब्लयू. टॉवर नजदीक ईफ्को चौक, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान मोहम्मद रजी पुत्र मोहम्मद निहाल निवासी खलीलाबाद पोस्ट बीरनगर जिला औरैया थाना बरगामा बिहार, उम्र 22 वर्ष के रुप में हुई।
आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह करीब 01 महिने पहले तक दिल्ली में Just For You नाम के एक गैस्ट हाऊस में हाऊसकीपिंग की नौकरी करता था और पिछले करीब 01 महिने से यह कोई काम नही कर रहा था। पुलिस टीम द्वारा आरोपी से गहनता से की गई पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह अपना शिकार ढूंढता था और उसे अपने साथ शराब पीने के लिए उसे राजी करता तथा कुछ पैसे खुद व कुछ पैसे उससे लेकर उसके साथ शराब पीता था। उसके बाद लूट करने की नियत से उसकी हत्या कर देता था व उसके फोन व नगदी इत्यादि लूटकर भाग जाता था।
आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि इसने उपरोक्त अभियोग में मृतक राकेश कुमार को लूटने की नियत से चाकू से उसके गले पर वार किया। उसके गले पर चाकू लगने के कारण उसके गले से खून बहने लगा व कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। मौत होने के बाद इसने मृतक का मोबाईल फोन व अन्य सामान इत्यादि लूट लिया। मृतक की पुलिस व अन्य कोई व्यक्ति पहचान ना कर सके इस नियत इसने मृतक राकेश की गर्दन काटकर उसे एक कपङें में बाधकर झाङियों में छुपा दिया व शव को नाले की बङी पाईपों में फेंककर भाग गया।
आरोपी की निशानदेही पर उपरोक्त अभियोग में मृतक राकेश की कटी हुई गर्दन गाँव कन्हई, थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम में सुनसान क्षेत्र से ड्यूटी मजिस्ट्रेट राजेश कुमार, नायब तहसीलदार वजीराबाद गुरुग्राम, डाक्टर विनोद, सीन ऑफ़ क्राइम टीम, गुरुग्राम की मौजूदगी में फोटोग्राफी करवाकर बरामद किया गया।
आरोपी लगातार लूट करने की नियत से हत्या करने की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय था और बेखोफ हत्याओं की वारदातों को अन्जाम दे रहा था। आरोपी को आज दिनांक 04.12.2020 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोगों की वारदातों को अन्जाम देने में प्रयोग किए गए हथियार बरामद किए जाएगें। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *