दूल्हे के दोस्तों ने शराब पीकर मचाया हुड़दंग तो दुल्हन ने शादी से किया इनकार !

नई दिल्ली : गाजियाबाद जिले के मोदीनगर की कृष्णकुंज कॉलोनी स्थित एक फार्म हाउस में मंगलवार रात को दूल्हे के दोस्तों ने शराब पीकर हुड़दंग मचाया तो दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया। इसके बाद दुल्हन व दूल्हा पक्ष के लोगों के बीच खूनी संघर्ष भी हो गया। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट और पथराव हुआ। इस संघर्ष में दुल्हन के भाई सहित एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया।
जानकारी के अनुसार, मोदीनगर के एक गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी निवाड़ी थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी युवक के साथ तय की थी। मंगलवार शाम को युवक बारात लेकर तिबड़ा मार्ग स्थित फार्म हाउस पहुंचा। बताया जा रहा है कि बारात काफी लेट पहुंची थी, जिस कारण खाना कम पड़ गया था। शुरू में तो सब कुछ ठीक ठाक चलता रहा। दूल्हा चढ़त कराकर मंड़प पर पहुंच गया। लड़की पक्ष का आरोप है कि चढ़त के बाद फार्म हाउस पहुंचे दूल्हे के दोस्तों ने काफी शराब पी रखी थी और उन्होंने हलवाई का काम करने वाले मजदूरों के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। जब दुल्हन के भाई ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो उसे भी मारपीट कर घायल कर दिया। इसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और जमकर लात-घूसे व कुर्सियां चलीं।
बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों ने पथराव भी किया। इस संघर्ष में दोनों ओर के एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया। लड़का पक्ष का आरोप है कि लड़की पक्ष के लोगों ने अभद्रता की थी। मामला इतना बढ़ा कि पहले दूल्हा शादी करने से आनाकानी करने लगा और फिर दुल्हन ने ही शादी करने से इनकार कर दिया। दुल्हन का कहना है कि जब अब यह हालात हैं तो आगे कैसे होंगे। लड़की पक्ष का आरोप है कि दहेज में कार भी मांगी गई, इसलिए शादी नहीं हुई। बुधवार को परिजनों ने लड़की की किसी अन्य युवक के साथ शादी कर दी।
फार्म हाउस में हंगामा होने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दुल्हे व उसके परिजनों को हिरासत में ले लिया। दुल्हन के परिजनों ने इस संबंध में थाने में तहरीर दे दी। इसके बाद दोनों पक्षों के गणमान्य लोगों के बीच पंचायत हुई। गांव पूठरी के पूर्व प्रधान राकेश कुमार ने इसमें अहम भूमिका निभाई। पंचायत में तय हुआ कि लड़का पक्ष लड़की पक्ष द्वारा दिया गया समस्त सामान लौटाएगा व खाने का खर्चा देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *