लव जिहाद : इंस्टाग्राम पर किशोरी से मुस्लिम युवक ने नाम व धर्म बदलकर की दोस्ती, गैंगरेप

नई दिल्ली : दक्षिण दिल्ली के अमर कॉलोनी थाना क्षेत्र में लव जिहाद व सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इंस्टाग्राम पर किशोरी से फरीदाबाद के बड़खल निवासी मुस्लिम युवक ने नाम व धर्म बदलकर दोस्ती की। किशोरी के फरीदाबाद जाने पर उसे कमरे पर ले गया और बंधक बनाकर दो अन्य दोस्तों के साथ मिलकर सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार किया और उनका मेडिकल कराकर उन्हे कोर्ट में पेश कर दिया गया है।
पुलिस के मुताबिक, अमर कॉलोनी थाना क्षेत्र निवासी किशोरी 23 नवंबर को दोस्त से मिलने के लिए फरीदाबाद गई थी। किशोरी वहां पहुंची तो उसके दोस्त ने मिलने में असमर्थता जताई और घर जाने के लिए बोल दिया। इसके बाद किशोरी ने इंस्टाग्राम पर दोस्त बने युवक को फोन किया। वह दो अन्य दोस्तों के साथ कार लेकर मिलने पहुंच गया।
किशोरी को कार में बैठने पर पता चला कि हिंदू नाम से इंस्टाग्राम पर अकाउंट बनाने वाले उसके दोस्त का वास्तविक नाम शेरदीन है। शेरदीन के साथ कार में दो अन्य युवक वसीम खान और कासिम खान भी मौजूद थे। इस पर किशोरी ने कार से उतारने को कहा, लेकिन तीनों जबरन पीड़िता को फरीदाबाद के बड़खल ले गए। वहां उन्होंने एक कमरे में उसे बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद हाथ-पैर बांधकर कमरे में छोड़ दिया और चले गए। इधर, 23 नवंबर की रात तक किशोरी के घर न पहुंचने पर स्वजन ने अमर कॉलोनी थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया। वहीं, 24 नवंबर को पीडि़ता कमरे से किसी तरह भागने में सफल हो गई। उसने घर पहुंचकर स्वजन को आपबीती बताई और मामले की सूचना पुलिस को दी।
पुलिस ने पीड़िता के बयान पर केस में पॉक्सो एक्ट और सामूहिक दुष्कर्म की धाराओं को जोड़ दिया। इसके बाद 26 नवंबर की रात फरीदाबाद के बड़खल निवासी तीनों आरोपितों शेरदीन, वसीम खान और कासिम खान को गिरफ्तार कर लिया। अमर कॉलोनी में दो माह पहले ही भी लव जिहाद का मामला सामने आया था। उस समय गढ़ी गांव में किराये पर रहने वाले चार युवकों ने दो हिंदू किशोरियों को बहलाकर पश्चिम बंगाल ले जाने की साजिश रची थी। हालांकि, पुलिस की सतर्कता से कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर किशोरियों को ट्रेन से ही जीआरपी ने बरामद कर लिया था। इस दौरान दो युवकों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जबकि दो आरोपित मौके से फरार हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *