स्वास्थ्य विभाग का कमाल : एक दिन में 25,101 लोगों की जांच कर निभाई जिम्मेदारी

गुरुग्राम: जिला स्वास्थ्य विभाग कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतने में कोई कमी नहीं छोड़ रहा है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने ऐसा कमाल कर दिखाया कि उच्च अधिकारी भी हैरान रह गए। प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों ने शनिवार को प्रदेश में 50 हजार लोगों की कोरोना जांच करने का लक्ष्य रखा था। इसके लिए गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच करने के लिए महा अभियान चलाया और सिर्फ एक दिन में 25,101 लोगों की जांच कर दिखाई। इस अभियान को कामयाब करने के लिए सुबह से ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व डाक्टर और लैब टेक्नीशियन काम में लगे हुए थे। निगरानी टीम लगातार जांच टीमों पर नजर रखी हुई थी और शाम को सैंपल संख्या देखकर सिविल सर्जन ने सभी को बधाई दी।
सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि मुश्किल था लेकिन उनकी टीम अपनी मेहनत और लग्न से कामयाबी हासिल करने में कामयाब रही। उन्होंने कहा कि इसके लिए शहर में अलग-अलग जगह कोरोना जांच शिविर आयोजित किए और सब्जी-अनाज मंडी, माल, बस स्टैंड व अन्य भीड़ वाले स्थानों पर एंबुलेंस खड़ी की गई जहां पर कोरोना जांच के सैंपल लिए गए। इसके लिए बड़ी संख्या में स्वास्थ्य विभाग ने स्टाफ को लगाया था और दस प्राइवेट अस्पतालों का सहयोग भी लिया। गुरुग्राम में 5,05,314 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है और पांच लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच करने वाला प्रदेश का पहला जिला बन गया है।
शनिवार को गुरुग्राम में 668 कोरोना संक्रमित मरीज मिले और 759 मरीज स्वस्थ होने की पुष्टि की गई। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 5 कोरोना मरीजों की मौत बताई गई और गुरुग्राम में अभी तक 283 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं गुरुग्राम में कोरोना मरीजों की संख्या 48 हजार के पार पहुंच गई है। कोरोना मरीजों की संख्या 48619 हो चुकी है और इनमें 41969 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। गुरुग्राम में अभी 6367 मरीजों का इलाज चल रहा है और 5922 मरीजों का होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *