बीड़ी देने से किया इंकार तो उतार दिया मौत के घाट, तीन गिरफ्तार

नई दिल्ली : शाहीन बाग थाना क्षेत्र में बीड़ी पी रहे शख्स का बीड़ी ना देना तीन युवकों को इतना नागवार गुजरा कि उन्होने उसकी पीटकर हत्या कर दी। युवकों ने सींक कबाब के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले स्टील सींक से युवक को गंभीर से रूप से घायल कर दिया था जिससे उसकी अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई। घटना 26 नवंबर की दोपहर की है। मृतक की पहचान सिद्दीक के रूप में की गई है। पुलिस ने मामले में सीसीटीवी फुटेज की सहायता से घटना में शामिल तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान मोहम्मद फैजान, मोहम्मद उस्मान और जहीर मंसूरी के रूप में की गई है।
दक्षिण पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त राजेन्द्र प्रसाद मीणा ने बताया कि 26 नवंबर को अलशिफा अस्पताल से शाहीन बाग पुलिस को चोट की वजह से एक युवक की मौत की सूचना दी गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को घटना के चश्मदीद नदीम ने बताया कि मृतक युवक पिछले सात दिन से उनके घर में निर्माण कार्य कर रहा था। दोपहर में वह दोनों ठोकर संख्या 6 के पास बीड़ी पी रहे थे इस दौरान पास से तीन युवक गुजरे जिन्होने उनसे बीड़ी मांग ली। मना करने पर युवक उनके बहस करने लगे और हाथापाई पर उतर आए। इस दौरान वह दोनों गली नंबर 6 की तरफ भागे लेकिन युवकों ने उनका पीछा कर सिद्दीक को पकड़ लिया और बुरी तरह पीटने लगे।
इस दौरान एक युवक ने सींक कबाब बनाने वाली स्टील की सींक से सिद्दीक को बुरी तरह घायल कर दिया। इस दौरान शोर मचाने के कारण राहगीरों ने उन्हे बचाया और आरोपित युवक मौके से फरार होगए। नदीम ने सिद्दीक को पहले प्राथमिक उपचार देने का प्रयास किया लेकिन हालत बिगड़ने पर वह उसे अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु की और सीसीटीवी फुटेज और वाट्सएप ग्रुपों पर साझा की गई तस्वीरों की सहायता से यमुना नदी के किनारे शाहीन बाग ठोकर संख्या आठ के पास से तीनों युवकों और घटना में इस्तेमाल की गई स्टील की सींकों को बरामद कर लिया है। तीनों युवकों के खिलाफ इससे पूर्व कोई आपराधिक मुकदमा नहीं दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *