कैथल जिला परिषद में 20 लाख रुपये का फर्नीचर घोटाला !

कैथल : कैथल जिला परिषद में 20 लाख रुपये का फर्नीचर घोटाला सामने आया है। कागजों में स्टाफ ने अपने स्तर पर यह राशि कई चीजों की खरीद पर दिखा दी, लेकिन कार्यालय में कुछ नहीं पहुंचा। इतनी बड़ी राशि खर्च करने के लिए न तो जिला परिषद के सदन से अनुमति ली गई और न ही चेयरपर्सन सुखविंद्र कौर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमलप्रीत काैर को इसकी जानकारी दी गई। शुक्रवार को जिला परिषद के दो दिवसीय सामान्य सत्र के आखिरी दिन पार्षदों ने यह मुद्​दा उठाया। वाइस चेयरमैन मुनीष कठवाड़ और रवि तारावंली ने चेयरपर्सन सुखविंद्र कौर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के कमलप्रीत कौर से कहा कि बिना हाउस की इजाजत के 20 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। इसमें फर्नीचर के साथ-साथ एलईडी खरीद के बिल लगाए गए हैं। आरोप है कि स्टाफ के सदस्यों ने नई एलईडी अपने घर पर लगा ली और पुरानी एलईडी कार्यालय में।
सामान खरीद के मामले में जब जिला पार्षदों ने जांच कमेटी की रिपोर्ट जाननी चाही तो डीलिंग हैंड ओमप्रकाश ने सदन में बताया कि कमेटी का तो अभी तक गठन ही नहीं हुआ है। यह सुनकर चेयरपर्सन सुखविंद्र कौर को गुस्सा आ गया और बोलीं, यह कर्मचारी हमें समझते ही कुछ नहीं हैं। इस पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमलप्रीत कौर ने ओमप्रकाश को फटकार लगाई। पूछा कि जब चेयरपर्सन की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर सारा रिकॉर्ड सौंपने के लिए कहा गया था तो ऐसा हुआ क्यों नहीं? इसका ओमप्रकाश के पास कोई जवाब नहीं था। कमलप्रीत कौर ने उन्हें तत्काल कमेटी गठित कर खरीद का रिकॉर्ड सौंपने के आदेश दिए।
फर्नीचर खरीद में हुई गड़बड़ी पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमलप्रीत कौर ने आदेश दिए कि रिकॉर्ड की फाइल तत्काल सदन में पेश की जाए। कर्मचारी ओमप्रकाश दस मिनट में रिकॉर्ड लेकर बैठक में पहुंचे, जिसकी जांच के बाद चेयरपर्सन और वाइस चेयरपर्सन ने कहा कि इसमें कहीं भी खरीद के लिए हाउस की परमिशन नहीं ली गई है और न ही ऐसा कोई प्रस्ताव किसी बैठक में पास किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *