पुलिस ने धर दबोचा नकली पुलिस वाला लुटेरा, नाम है ‘पगला’

-एक्सीडेंट करने का आरोप लगा फंसाता था
फरीदाबाद: स्थानीय पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो काफी समय से लोगों से खुद को असली पुलिसकर्मी बताकर राह चलते ये कहता कि तुम पीछे सड़क पर एक्सीडेंट करके आए हो, फिर उक्त को जंगल में ले जाकर लूटपाट करता। पुलिस को उसकी काफी दिनों से तलाश थी। युवक को बल्लभगढ़ क्षेत्र से क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।
आरोपी पिछले कई महीनों से बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार होकर व्यापारियों को लूट का शिकार बना रहा था। उसने सबसे ज्यादा वारदात छांयसा, सदर बल्लभगढ़ और मोहना मंडी क्षेत्र में की हैं। वह लूट के लिए किसानों और व्यापारियों को निशाना बनाता था, जो मंडी में सब्जी व अनाज बेचने आते थे। इसके अलावा प्रदेश के बाहर की नंबर वाली गाड़ियों से भी लूट की वारदात को अंजाम दे चुका है। सूरजकुंड रोड पर एक इंटीरियर डिजाइनर को भी अपना शिकार बना चुका है।
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अपराध अनिल कुमार ने बताया कि क्राइम ब्रांच-30 के प्रभारी इंस्पेक्टर विमल कुमार और उनकी टीम कई दिनों से शहर में बुलेट से चल रहे युवक द्वारा लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश की तलाश में जुटी हुई थी। आरोपी को बल्लभगढ़ क्षेत्र से क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ा है। पूछताछ में आरोपी सुनील उर्फ पगला (30) ने क्राइम ब्रांच को बताया कि उसने अभी तक करीब 12 वारदात को शहर में अंजाम दिया है। इनमें से पांच का खुलासा हो सका है। अन्य मामलों की जांच में क्राइम ब्रांच जुटी हुई है।
आरोपी पगला द्वारा पलवल क्षेत्र में भी 25 से अधिक लूट और चोरी की वारदात की जा चुकी हैं। इस मामले में पलवल पुलिस को भी सूचना दे दी गई है। आरोपी फिलहाल पुलिस रिमांड पर है। उससे लूट की रकम की बरामदगी की जा रही है। आरोपी के पास से बुलेट मोटरसाइकिल और अवैध हथियार भी बरामद किए गए हैं।
अपराध शाखा प्रभारी विमल कुमार ने बताया कि आरोपी सिल्वर रंग की बुलेट से चलता था। उसने अपने शरीर को फिट रख रखा है जिससे वह दिखने में पुलिसवालों की तरह नजर आता है। वह बाहर से आने वाले व्यापारियों की गाड़ी ओवरटेक करता और उनसे रौब में कहता था कि तुम पीछे एक्सीडेंट करके आए हो। इसके बाद वो उनकी गाड़ी सड़क किनारे लगवाकर उन्हें अपनी बुलेट पर बैठाकर कुछ दूर जंगल या सुनसान क्षेत्र में ले जाता और हथियार के बल पर उनसे नकदी, कीमती सामान व आभूषण लूट लेता था। अभी तक आरोपी से कई वारदात का खुलासा हो चुका है अन्य की भी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *