गुरुग्राम पुलिस ने मास्क नहीं पहनने वालों से वसूला करोडो का जुर्माना

-सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की उल्लंना करके मास्क ना पहनने वालों के किए जा रहे है चालान
गुरुग्राम : मास्क अनिवार्य है पर लोग है कि मानते नहीं| ये बात सामने आयी है गुरुग्राम पुलिस द्वारा काटे गए चालान से| बीते कुछ दिनों में त्योहारों के आगमन पर बाजारों व सामाजिक स्थलों पर लोगों का आवागमन से अधिक भीड़भाड़ बाजारों व सामाजिक स्थानों होना निश्चित था। जिसके कारण कोरोना संक्रमण के फैलने की परिस्थिति को नजरअंदाज नही किया जा सकता था।
उक्त परिस्थितियों को मध्य नजर रखते हुए के.के. राव, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा गुरुग्राम के सभी DCPs, ACPs व SHOs को सख्त आदेश व दिशा-निर्देश देते हुए कहा था कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में भीड़भाड़ वाले इलाकों को चिन्हित करें व वहाँ पर जाकर लोंगो को लॉउड स्पीकर के माध्यम से सरकार द्वारा जारी आदेशों/दिशा-निर्देशों की पालना करने के लिए प्रेरित करें व मास्क वितरण करके मास्क का प्रयोग करने के लिए कहे साथ ही नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ तत्परता से नियमानुसार कार्यवाही करने के लिए भी सख्त आदेश दिए थे।
गुरुग्राम जिले की सभी पुलिस जोनों (पूर्व, पश्चिम, दक्षिण, मानेसर व यातायात) ने पिछले एक माह में मास्क ना पहकर सरकार द्वारा जारी आदेशों की उल्लंघना करने वाले कुल 22817 लोगों के चालान किए गए। अब तक मास्क न पहनकर सरकार के आदेशों की उल्लंघना करने वालों के कुल 89582 चालान किए जा चुके हैं जिनसे ₹ 44791000/- बतौर जुर्माना वसूल किया जा चुका है।
इस दौरान गुरुग्राम पुलिस द्वारा मार्केट के प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए बाजार में सामाजिक दूरी बनाएं रखना व दुकानदारों व बाजार में आने वाले सभी लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने के लिए भी लगातार कार्यवाही की जा रही है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम की इसी कड़ी में गुरुग्राम पुलिस द्वारा गरीब व जरूरतमंद लोगों को मास्क भी वितरित किए गए व उन्हें उनका प्रयोग करने तथा सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए भी प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *