सोनीपत में गोल्ड लोन स्कीम के तहत 87.32 लाख रुपए की ठगी

सोनीपत : न्यू नंदवानी नगर के व्यक्ति ने कई लोगों पर धोखाधड़ी, अमानत में खयानत व जाली दस्तावेज तैयार करने का आरोप लगाया है। आरोप लगाया कि आरोपियों ने उसे गोल्ड लोन स्कीम के तहत गोल्ड व सब्सिडी दिलाने का झांसा दिया। इसके बाद उससे 87.32 लाख रुपए की ठग लिए। मामले की शिकायत पर पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने जांच की। अब जांच के बाद सिविल लाइन थाना पुलिस ने इस मामले में 14 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।
रोबिन बरेजा ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि वह काफी समय पहले कई लोगों के संपर्क में आया था। उन्होंने उसे कहा था कि उनकी कंपनी सरकार के एक उपक्रम में काम करती है। वह उन्हें गोल्ड लोन स्कीम के तहत गोल्ड व सब्सिडी भी दिलाएंगे। इसके लिए उसे इस उपक्रम में नकदी लगानी होगी। जिसमें वह गोल्ड लोन दिलाने के साथ ही उसे मिलने वाले गोल्ड व सब्सिडी से भी मुनाफा कमा सकता है। जिसके चलते वह आरोपियों के झांसे में आ गया। जांच अधिकारी राकेश ने बताया कि पीड़ित का कहना है कि आरोपियों ने उससे खातों में रकम डलवा ली। यह रकम पीड़ित ने आरटीजीएस के जरिये भेजी।
पीड़ित का आरोप है कि आरोपियों ने उसे ‌87.32 लाख ले लिए। यह राशि इसी साल ली गई, लेकिन बाद में उसे न गोल्ड दिलवाया और न सब्सिडी। इसके बाद उसे अपने साथ ठगी का पता लगा। आरोपियों ने उसकी रकम भी नहीं लौटाई। उसने मामले से पुलिस को अवगत कराया। रोबिन बरेजा की शिकायत पर दयानंद उजालू, कांबले अनीता एकनाथ, रामदास पुंडाऊ, दयानंद व उनकी पत्नी अनीता एकनाथ, दिप्ती दयानंद, कंपनी कर्मी कृष्णा, निदेशक अमरजीत, विजय, फंड मैनेजर सुमित, सरपाना चौधरी व भावना पर एफआईआर दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *