एसपी राजेश दुग्गल ने किया जिला पुलिस कार्यालय का औचक निरीक्षण

झज्जर : झज्जर जिला पुलिस का कार्यभार संभालने के बाद एसपी राजेश दुग्गल ने सोमवार को लघु सचिवालय झज्जर में स्थित जिला पुलिस कार्यालय की शाखाओं का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लेते हुए उन्होंने सभी शाखा प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी शाखा में कोई भी कार्य लंबित नहीं रहना चाहिए। सभी कार्य समय अनुसार पूर्ण किए जाएं। उन्होंने जिला पुलिस कार्यालय में एक एक करके सभी शाखाओं में जाकर उनके सम्बन्ध में बारीकी से जानकारी ली।
उन्होंने अलग-2 शाखाओं में तैनात प्रभारियों सहित सभी पुलिस कर्मचारियों से अलग-अलग उनकी ड्यूटी से संबंधित बातचीत की। उन्होंने सभी शाखा प्रभारियों को कार्यालय के रिकॉर्ड को दुरुस्त रखने की हिदायत देते हुए साफ सफाई व स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी शाखा प्रभारियों को अपनी ड्यूटी निष्ठापूर्वक करने तथा आम जन के कार्यों को अभिलंब पूर्ण करने व आम जनता की भलाई के लिए हमेशा तत्पर रहने बारे निर्देश दिए।
एसपी श्री दुग्गल ने जिला पुलिस कार्यालय में स्थित पुलिस कंट्रोल रूम झज्जर का औचक निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लिया। कंट्रोल रूम में स्थित व्यवस्थाओ की समीक्षा करते हुए उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कंट्रोल रूम प्रभारी को आमजन की सुविधा के लिये स्थापित पुलिस हेल्प लाईन नम्बर 100 फोन की सभी लाइनों की कार्यकुशलता को लगातार दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए। ताकि आमजन को किसी प्रकार की शिकायत या किसी प्रकार की सूचना देने में कोई बाधा अथवा परेशानी ना रहे। उन्होंने कंट्रोल रूम प्रभारी को 100 नंबर पर आने वाली सभी फोन कॉलों का बाकायदा रिकॉर्ड रखने तथा उन फोन कॉल पर किस पुलिस अधिकारी/कर्मचारी द्वारा क्या कार्यवाही की गई, वह भी दर्ज करने के निर्देश किए। कार्यालय में स्थित शाखाओं के निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल के साथ डीएसपी मुख्यालय झज्जर रणबीर सिंह, डीएसपी झज्जर राहुल देव, डीएसपी झज्जर नरेश कुमार, डीएसपी बहादुरगढ़ पवन कुमार व अन्य पुलिस अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *