गुरुग्राम में कई स्थानों पर लगी आग, भागमभाग रहे दमकल और पुलिसकर्मी

गुरुग्राम : दिवाली पर प्रतिबंध के बावजूद लोगों ने खूब पटाखे जलाएं जिससे गुरुग्राम में कई स्थानों पर आगजनी की घटनाये हुई| इसके चलते दमकल और पुलिसकर्मी भागमभाग रहे । दिवाली की रात को सबसे ज्यादा 70 फीसदी आगजनी की घटनाएं पूराने गुरुग्राम में हुई। जबकि 30 फीसदी घटनएं नए गुरुग्राम और मानेसर क्षेत्र में हुई।
सेक्टर-50 में शनिवार को शाम को निजी स्कूल की बस में आग लग गई। सूचना पर दमकल विभाग पांच मिनट में मौके पर पहुंच गया। इसके कारण आसपास खड़ी गाड़ियों में काम नहीं लग पाई। जबकि आरईयो सिटी में खड़ी तीन गाड़िया जलकर राख हो गई। इसके अलावा आईएमटी मानेसर में शराब के अहाते में आग लगी। सेक्टर-90 में डीएलएफ में कूड़े में ढ़ेर में आग लगी। गढ़ी हरसरु में बिजली के पैनल में आग लगी। इसके अलावा खाड़सा रोड पर कूड़े के ढ़ेर में ,शिवाजी पार्क में कूडे के ढ़ेर,सेक्टर-23 में स्थित मकान में आग लगी। यहां पर सोफा जल गया। इसके अलावा सेक्टर-9 में मकान के अंदर आग लगी। यहां पर सोफा और अल्मारी जल गई। सेक्टर-5 में कबाड़ में ,पटौदी चौक स्थित एक स्टील के गोदाम में आग लगी। सभी जगह तय समय में दमकल विभाग की गाड़िया मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।
दमकल विभाग के अनुसार इस साल आतिशबाजी की 28 घटनाएं हुई। गनीमत यह रही कि किसी की जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। सभी जगहों पर दमकल विभाग की गाड़ियां तय समय में मौके पर पहुंची थी और आग पर काबू पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *