गौमाता भारतीय संस्कृति का हिस्सा : ऋषिराज राणा

-श्री राधा कृष्ण गौशाला में गोमूत्र मशीन का उद्घाटन
गुरुग्राम : जननायक जनता पार्टी गुड़गांव जिला अध्यक्ष ऋषिराज राणा ने श्री राधा कृष्ण गौशाला सेक्टर 9 बसई में गोमूत्र तैयार करने वाली मशीन का उद्घाटन किया। गोमूत्र की भारी मांग को देखते हुए इसे बड़े लेवल पर तैयार किया जाएगा। जिसकी सभी अधिकारिक औपचारिकताएं जल्दी ही पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि गौ माता हमारी भारतीय संस्कृति का हिस्सा है । हम जितनी गौ माता की सेवा करेंगे। उतनी हम अपने जीवन में तरक्की करेंगे। हर कारोबारी , किसान व हर तबके को गौ माता के लिए ₹1 एक रोटी रोज निकालना चाहिए। तभी हमारी दिनचर्या भी अच्छी होगी और आने वाला समय भी हमारा गौमाता अच्छा रखेगी। उन्होंने गौशाला संचालिका साध्वी सविता जी की तारीफ करते हुए कहा कि एक महिला इतनी बड़ी गौशाला गुडगांव जैसे शहर में भव्य रुप से चला रही हैं। वह भी केवल दान वीरों के माध्यम से चल रही है। यह अपने आप में एक बड़ा उदाहरण है।
जननायक जनता पार्टी जिला अध्यक्ष ऋषिराज राणा ने कहा कि हरियाणा के उपमुख्यमंत्री माननीय दुष्यंत सिंह चौटाला जी के नेतृत्व में सरकार ने अपना एक वर्ष पूरा किया है। हम वचनबद्ध है कि हम हरियाणा की तमाम गौशालाओं की रक्षा करेंगे। जिसमें हम अपनी गौशाला श्री राधा कृष्ण गौशाला को सर्वोपरि मानते हुए इसमें जल्दी ही बड़े पैमाने पर कार्य कराए जाएंगे। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला जल्दी ही श्री राधा कृष्ण गौशाला में आएंगे। हम गोशाला की हर संभव सहायता करेंगे।
श्री राधा कृष्ण गौशाला संचालिका साध्वी सविता जी ने कहा कि गो भक्तों के सहारे ही गौशाला चलती है। भक्तों में आजकल एक नया जोश देखने को मिल रहा है। जो कि गौ माता के लिए आखिर तक सार्थक सिद्ध होगा। हमनें गोमूत्र की जो मशीन चालू की है। उसका बड़े लेवल पर काम करने जा रहे हैं। जिससे गुड़गांव के लोगों को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिलेगा।गोमूत्र पीने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और शरीर के लिए भी काफी फायदेमंद रहता है।इस अवसर पर चेयरमैन इंद्रपाल सल्ले, गुड़गांव विकास मंच के सचिव व प्रवक्ता अजय शर्मा, सन्नी कटारिया, दीपक राठी, सवाई सिंह, डॉ ऋषि राज भारद्वाज, महेश पंडित, सुरेश शर्मा, किशनलाल थानेदार, पीपी मेहता, दीपक चौहान शैलेश यादव व सतपाल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *