रोडरेज में हत्या के 5 आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा

-सङक पर चलते समय ऑटो से टच होने को लेकर हुए झगङे में हुई थी हत्या
गुरुग्राम : दिनांक 09.11.2020 को पुलिस थाना बादशाहपुर, गुरग्राम की पुलिस टीम को एक सुचना GH सैक्टर-10, गुरुग्राम में आकाश नाम का युवक लडाई-झगडे में घायल होकर ईलाज के लिए दाखिल होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। इस सूचना पर थाना बादशाहपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के सरकारी हस्पताल सैक्टर-10, गुरुग्राम पहुंची जहां पर लङाई-झगङे में लगी चोटों के कारण दाखिल हुए आकाश नाम के युवक को डाक्टर द्वारा सफदरजंग हस्पताल दिल्ली रैफर किए जाना पाया गया।
आगामी कार्यवाही के लिए पुलिस टीम जब सफदरजंग हस्पताल पहुंची तो डाक्टरों ने घायल युवक आकाश को Unfit For Statement बताया। उसके बाद घायल युवक आकाश के भाई राहुल सिंह पुत्र राम नरेश गांव लक्ष्मणगढ जिला अलवर, राजस्थान हाल निवासी गोवर्धन कुंज भौण्डसी जिला गुडगांव ने हाजिर थाना आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसका छोटा भाई आकाश भी इसके पास किराए के मकान पर रहता है। दिनांक 08.11.2020 को इसका भाई आकाश बादशाहपुर आ रहा था उसे पवन, मोहित, रवि, अजय, लालू उर्फ धर्मेन्द्र इत्यादि ने लाठी-ठन्डो, राड लोहे से मारपीट करके काफी चोटें मारी है। जब यह अपने भाई को ढूढता हुआ वहां पहुचां तो उन लङको ने इसे भी जान से मारने की धमकी दी। इसने अपने दोस्तों को बुलाकर अपने भाई को ईलाज के लिए सिविल हस्पताल, गुरुग्राम मे दाखिल करवा दिया। उसके बाद डाक्टरों द्वारा इसके भाई को सबदरंजग, हस्पताल, दिल्ली का कर दिया जिसकी ईलाज के दौरान मौत हो गई।
इस अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए थाना बादशाहपुर पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान अजय पुत्र प्रमाल उर्फ पर्मी जाति जाटव निवासी गांव भाकरी थाना साहरन जिला फरिदाबाद हाल रविदास मौहल्ला बादशाहपुर, गुरुग्राम, रवि पुत्र शेरसिंह जाति जाटव निवासी मंदिर वाली गली रविदास मौहल्ला बादशाहपुर, गुरुग्राम, पवन कुमार पुत्र भरतलाल जाति जाटव निवासी सै0-1, आर-जेड सी-2/70 गली नं.- 3 महाबीर इन्कलेव द्वारिका, दिल्ली हाल रविदास मौहल्ला मन्दिर वाली गली बादशाहपुर, गुरुग्राम, धर्मेन्द्र उर्फ लालू पुत्र कृष्ण जाति जाटव निवासी रविदास मौहल्ला मन्दिर वाली गली बादशाहपुर, गुरुग्राम व् मोहित पुत्र इन्द्रजीत जाति जाटव निवासी रविदास मौहल्ला मन्दिर वाली गली बादशाहपुर, गुरुग्राम के तौर पर हुई है।
आरोपियों ने पुलिस हिरासत के दौरान पुलिस पूछताछ में बतलाया कि उक्त आरोपी अजय पुत्र प्रमाल बादशाहपुर में पैदल जा रहा था तो पीछे से उपरोक्त अभियोग में मृतक एक ऑटो रिक्शा में बैठकर आ रहा था। जब ऑटो आरोपी अजय के पास पहूंचा तो अजय थोङा सा ऑटो के टच हो गया तो ऑटो रिक्शा चालक ने अजय को ठीक से चलने के लिए कहा। तभी ऑटोरिक्शा में बैठे मृतक आकाश ने कहा देख कर नही चल सकता। इसी बात को लेकर दोनों में झगङा हो गया तो आरोपी अजय ने अपने उपरोक्त साथियों को फोन करके बुला लिया, जिन्होंनें आकाश को लाठी, डण्डों व लोहे की पाईप से पीटा और वहां से भाग गए। आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात में प्रयोग किए गए 02 डण्डे (लकङी) व 01 पाईप (लोहा) पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *