निकिता हत्याकांड : बवाल के बाद 32 गिरफ्तार, अब पुलिस को पंचायत के आयोजकों की तलाश

बल्लभगढ़ : निकिता मामले में आायेजित सर्व समाज पंचायत की आड़ लेकर रविवार को बल्लभगढ़ में हाईवे पर हुए बवाल करने के आरोप में गिरफ्तार 32 आरोपितों में से तीन कोरोना पाजिटिव मिले हैं। कोरोना टेस्ट कराने के बाद सिटी बल्लभगढ़ थाना पुलिस ने सभी आरोपितों को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के आदेश जारी कर दिए। जेल प्रशासन ने 28 को जेल भेज दिया वहीं कोरोना पाजिटिव मिले तीन को ईएसआइ अस्पताल में दाखिल कराया है। आरोपितों के खिलाफ दंगा भड़काने, सरकार के आदेश का उल्लंघन, आगजनी, मारपीट, राजमार्ग अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।
उपायुक्त यशपाल यादव ने एडवाइजरी जारी कर पंचायत में शामिल सभी लोगों को सेल्फ क्वारंटाइन होने की सलाह दी है। पुलिस भी पंचायत में शामिल हुए लोगों की जानकारी जुटा रही है, ताकि उन्हें क्वारंटाइन किया जा सके।
गिरफ्तार किए गए आरोपितों में दिल्ली से राहुल, अशेंद्र, अतुल, नोएडा के पिंटू, विशाल, ओल्ड फरीदाबाद का जितेंद्र, डबुआ कालोनी का कार्तिक, नूंह से कार्तिक, मान, एनआइटी के सत्यम, लोकेश, गांव शाहुपुरा बल्लभगढ़ का शुभम, सेक्टर-59 के मुकुल, कैलाश, मनीष, गुड्डन, पलवल से नरेश, बबलू, सागर, गांव नरहावली का दीपक, त्रिखा कालोनी का जयप्रकाश, भौंडसी गुरुग्राम का सोनू, ऊंचा गांव का आशीष, संजय कालोनी से जीतू, मनीष, गांव डीग का अनिल, भूपानी का निरंजन, सुभाष कालोनी का सुशील, कबूलपुर से प्रवीनण, सेक्टर-56 का प्रदीप, सेक्टर-3 का विकास और गांव बहबलपुर का विकास शामिल है।
बवाल करने वाले बाकियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस हाईवे के आसपास लगी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। कुछ पुलिसकर्मियों ने भी मौके की वीडियो अपने मोबाइल में बनाई थी, उसके आधार पर बाकी आरोपितों की पहचान की जा रही है। कईयों की पहचान हो गई है, उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। सिटी बल्लभगढ़ थाना पुलिस का दावा है कि जल्द अन्य आरोपित भी गिरफ्तार होंगे।

कोई भी पंचायत की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं

बल्लभगढ़ की एसडीएम अपराजिता ने रविवार को पंचायत में मौजूद व इसका प्रचार प्रसार करने वाले पांच-छह मौजिज लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया था। पांच लोग एसडीएम से मिलने पहुंचे। किसी ने भी पंचायत आयोजन की जिम्मेदारी नहीं ली। एसडीएम अपराजिता ने बताया कि पंचायत आयोजन के लिए अनुमति नहीं ली गई थी। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच शुरू कर दी है। आयोजकों की जानकारी जुटाई जा रही है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *