निकिता हत्याकांड : चश्मदीद सहेली दिलाएगी निकिता को न्याय !

फरीदाबाद : एकतरफा प्यार में अपनी जिंदगी गवाने वाली निकिता तोमर की वो सहेली जो उसकी हत्या में एकमात्र चश्मदीद गवाह है, अपनी सहेली को न्याय दिलाने के लिए सामने आ गयी है | सोमवार को एसआइटी निकिता हत्याकांड की चश्मदीद उसकी सहेली के बयान न्यायाधीश के समक्ष कलमबद्ध करा दिया। सहेली हत्याकांड की चश्मदीद गवाह है। ऐसे में अदालत में मामले की सुनवाई के दौरान उसके ये बयान निर्णायक साबित हो सकते हैं। निकिता के अपहरण का प्रयास किया गया तो उसकी सहेली ने उसे बचाने का प्रयास किया था।
इसी सहेली के सामने ही आरोपित निकिता को गोली मारकर फरार हुआ। सीसीटीवी फुटेज देखकर ही पुलिस ने सहेली को चश्मदीद गवाह बनाने का निर्णय लिया। उसने भी सहमति दे दी। फिलहाल सहेली की पहचान उजागर करने से पुलिस बच रही है। उसकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।
सोमवार को पुलिस सुरक्षा में ही उसे न्यायालय लाया गया। काेड आफ क्रिमिनल प्रोसिजर की धारा-164 के तहत दर्ज किए गए इन बयानों की काफी अहमियत है। ये बयान बंद कमरे में न्यायाधीश के समक्ष दर्ज होते हैं। न्यायाधीश सुनिश्चित करते हैं कि बयान दर्ज कराने वाले पर किसी तरह का दबाव, लालच या डर तो नहीं है। बयान कलमबद्ध होने के बाद इनसे पलटा नहीं जा सकता। इन बयानों को तुरंत सीलबंद कर दिया जाता है। इसके बाद ये मुकदमे की सुनवाई के दौरान सीधे न्यायाधीश के सामने ही खोले जाते हैं।
दूसरी और पुलिस ने निकिता के भाई नवीन को आत्मरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस जारी कर दिया। इसके साथ ही परिवार की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *