रेवाड़ी में सोलर लाइट के नाम पर करोडो का खेल, महिला सहित दो गिरफ्तार

रेवाड़ी : शहर थाना पुलिस ने सोलर पैनल व होम लाइट सिस्टम लगाने तथा जमा कराई गई राशि को दोगुना करने का झांसा देकर ठगी करने के आरोप में गांव सुनारिया निवासी पृथ्वीराज व सरोज देवी को गिरफ्तार किया है। आरोपी पृथ्वीराज सोलर कंपनी का एमडी था।
पुलिस ने बताया कि जिला महेंद्रगढ़ के गांव रामसा निवासी दिनेश कुमार ने सोलरवे मार्केटिंग इंडिया प्राइवेट लि. कंपनी के सीएमडी गांव सुनारिया ततारपुर निवासी सोमदेव खोला, एमडी पृथ्वीराज, सेक्टर-4 निवासी सैमी व सरोज के खिलाफ 13 अगस्त 2019 को मामला दर्ज कराया था।
उसका आरोप है कि नगर के कमला पैलेस धारूहेड़ा चुंगी पर उक्त कंपनी के नाम से वर्ष 2018 मे एक विज्ञापन निकलवाया था। जिसमें कहा गया था कि जो भी व्यक्ति सोलर पैनल व होम लाइट सिस्टम लगवाता है तो उसे कंपनी की तरफ जमा कराई गई राशि की दोगुनी करके लौटाया जाएगा। कंपनी की एजेंसी लेने पर 7 प्रतिशत कमीशन का लालच भी दिया गया था। जिसके लिए 5 लाख रुपये का एडवांस मांगा गया था।
इस लालच में बहुत से लोगों ने कंपनी में न केवल निवेश किया, बल्कि साथियों से भी लाखों का निवेश करा दिया। कुछ समय बाद जब लोगों ने निवेश की हुई पूंजी वापस मांगी तो कुछ निवेशकों को चेक जारी कर दिए गए, जो बाउंस हो गए। इधर आरोपी कंपनी का कार्यालय बंद कर फरार हो गए। अब इस मामले उक्त आरोपितों को गिरफ्तार कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *