पंचायत समिति फर्रुखनगर में उठापटक, डीसी को सौंपा अविश्वास प्रस्ताव

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : पंचायती राज चुनावों को लेकर प्रदेश सरकार भले ही सक्रिय हो लेकिन फर्रुखनगर खंड की राजनीति नित नया मोड लेती जा रही है। कार्यकाल कुछ महीनों का ही बचा है लेकिन पंचायत समिति फर्रुखनगर में दो धडों के बीच उठापट थमने का नाम नहीं ले रही है। पंचायत समिति फर्रुखनगर की वाईस चेयरमैन की कुर्सी पर विपक्षी खेमा काबिज होने के बाद चेयरमैन की कुर्सी पर अपनी नजर बनाये हुए है। एक दूसरे के खेमे में सेंधमारी के खेल चेयरमैन गीता यादव की कुर्सी पर भी खतरा मंडराने लगा है। समिति सदस्यों के बीच विश्वास खोती जा रही चेयरमैन गीता यादव धानावास के खिलाफ 17 समिति सदस्यों ने हल्फनामे सहित अविश्वास प्रस्ताव गुरुवार को जिला उपायुक्त अमित खत्री को सौंप दिया है। जिला उपायुक्त ने अविश्वास प्रस्ताव की कार्रवाई के लिए जिला विकास अधिकारी गुरुग्राम को फाईल सौंप दी है।
पंचायत समिति फर्रुखनगर के वाइस चेयरमैन सोमप्रकाश यादव, विपक्ष की नेता अंजु यादव जोडी, हरद्धारी, पूर्व वाइस चेयरमैन कमलेश ढाणा, मनोज कुमार, महासिंह भांगरौला, कमलेश आदि ने बताया कि चेयरमैन गीता यादव की कार्य प्रणाली सही नही है। समिति सदस्यों को साथ लेकर कोई निर्णय नहीं लेती है। जिसके चलते वह उनकी कार्यशैली से संतुष्ट नही है। गुरुवार को 17 सदस्यों के हल्फनामे सहित अविश्वास पत्र जिला उपायुक्त को सौंप दिया है।
पंचायत समिति की चेयरमैन गीता यादव का कहना है कि विपक्ष चाहे भले ही 17 सदस्यों के होने का दम भर रहा हो लेकिन उन्हें अपने सहयोगी समिति सदस्यों पर अपने से भी ज्यादा विश्वास है। रही बात अविश्वास प्रस्ताव की तो शक्ति प्रर्दशन के लिए अपने सहयोगियों के दम पर तत्पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *