न्यूज़ ऑफ़ हरियाणा की खबर का असर : जर्जर थाने के जल्द ही बहुरेंगे दिन

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : फर्रुखनगर के जर्जर थाना भवन के जल्द ही दिन बहुरेंगे। इसके लिए पुलिस प्रशासन युद्ध स्तर पर कार्रवाई में जुट गया है। भवन की प्रक्रिया को अंजाम तक पहुंचाने के लिए धीरज कुमार सेतिया पुलिस उपायुक्त मुख्यालय गुरुग्राम ने 22 अक्टूबर 2020 को चार सदस्यों की कमेठी का गठन कर दिया गया है। जांच कमेटी में सहायक पुलिस आयुक्त पटौदी को चेयरमैन, एसडीओ तथा जेई हरियाणा पुलिस हाउसिंग कापोरेशन गुरुग्राम, थाना प्रभारी फर्रुखनगर को सदस्य नियुक्त किया गया है। साथ ही गठित कमेटी को आदेश दिए है कि थाना फर्रुखनगर की जर्जर ईमारत का निरीक्षण करके 10 दिन के अंदर रिर्पोट पेश करे। ताकि जल्द से जल्द नई ईमारत के निर्माण कार्य की आधारशिला रखी जा सके।
बतां दे कि फर्रुखनगर की पूर्व नगर पार्षद नीरू शर्मा ने दिनांक 14 अक्टूबर को सीएम विंडों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर के नाम दिए पत्र में थाना फर्रुखनगर के ऑफिस व रिहायसी भवन की जर्जर ईमारत को तोड कर नया भवन बनाने की मांग की थी। सीएम विंडों की जांच की जिम्मेवारी सब इंस्पैक्टर देविंद्र सिंह को सौंपी गई है। उन्होंने पुलिस कमिश्नर गुरुग्राम के नाम भेजे पत्र में बताया कि थाना फर्रुखनगर की ईमारत काफी पुरानी और जर्जर हो गई है। जिसके कारण पुलिस कर्मचारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ईमारत के जर्जर होने के कारण कभी भी कोई हादशा घटित हो सकता है। इसलिए इस इमारत को कंडम घोषित किया जाये।
शिकायतकर्ता पूर्व नगर पार्षद नीरू शर्मा ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर व पुलिस विभाग ने उनके एक छोटे से आग्रह पर थाना फर्रुखनगर के ऑफिस व रिहायासी भवन को जर्जर घोषित करके तोड कर दौबारा बनाने के लिए चार सदस्यों की कमेटी का गठन किया है। पुलिस विभाग द्वारा बनाई गई कमेटी में पुलिस अधिकारियों के अलावा दो स्थानीय ग्रामीणों अथवा शहरवासियों में सदस्य शामिल करने चाहिए थे। ताकि मामले में पारदर्शिता बनी रहती और आमजन को थाना भवन निर्माण सम्बधित जानकारी मिलती रहती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *