हरियाणा में चाची ने ही बेच दिया डेढ़ साल का मासूम भतीजा

करनाल: करनाल के गांव डाचर में एक महिला द्वारा अपने डेढ़ साल के मासूम भतीजे को बेचने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने बच्चे को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है और इस षड‍्यंत्र में शामिल 6 लोगों के खिलाफ थाना निसिंग में मामला दर्ज हुआ है।
पुलिस को दी शिकायत में बच्चे की दादी गुरमीत कौर वासी डाचर ने बताया कि बीते 19 सितंबर को उसकी बड़ी पुत्रवधू मनमीत कौर अपने दो बच्चों लड़का डेढ़ साल व लड़की तीन साल को लेकर घर से लापता हो गयी थी। इसकी रिपोर्ट भी करवाई गई थी। 22 सितंबर को तरावड़ी पुलिस पुत्रवधू को गांव डाचर छोड़ गई लेकिन लड़का उसके साथ नहीं था। पुलिस जांच अधिकारी बलजीत का कहना है कि मासूम को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया गया। गुरमीत कौर की शिकायत पर 6 व कुछ अन्य पर मामला दर्ज लिया गया।
गुरमीत कौर ने पुलिस को बताया कि उन्हें पता चला कि उनकी छोटी पुत्रवधू राजविंद्र कौर ने कुछ लोगों के साथ मिलकर बड़ी बहू को साजिश के तहत घर से फरार किया था। इसके बाद उसके पोते हरमन सिंह (डेढ़ साल) को गांव काछवा में एक महिला को 2 लाख 10 हजार रुपये में बेच दिया था। बताया गया कि मनमीत कौर दिमागी रूप से कमजोर है और देवरानी से इसका फायदा उठा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *