बरोदा उपचुनाव : कांग्रेसी उम्मीदवार को जानती ही नहीं बरोदा की जनता : डॉ बनवारीलाल

-कैबिनेट मंत्री ने किया बीजेपी-जेजेपी उम्मीदवार की जीत का दावा
-रेवाड़ी भाजपा कार्यालय में आमजन की समस्याएं सुनने पहुंचे थे केबिनेट मंत्री डॉ बनवारीलाल
रेवाड़ी : बरोदा विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारीलाल ने भाजपा-जजपा उम्मीदवार की जीत का दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी भारी फूट का शिकार है और वैसे भी कांग्रेसी उम्मीदवार को बरोदा की जनता ही नहीं जानती। इसलिए इस सीट पर भाजपा जजपा उम्मीदवार की जीत अब सुनिश्चित हो गई है।
डॉ बनवारी लाल आज रेवाड़ी भाजपा कार्यालय में आमजन की समस्याएं सुनने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान काफी संख्या में जमीनी विवाद और अवैध कब्जे से जुड़ी समस्याएं लेकर लोग उनके सामने पहुंचे। कैबिनेट मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को फोन कर मौके पर ही सभी समस्याओं का समाधान कराया।
वहीं गत लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की खिलाफत करने तथा पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त नेता अरविंद यादव को हरको बैंक का चेयरमैन बनाने के सवाल पर डॉ बनवारी लाल ने कहा कि यह हाईकमान का फैसला है। इसके पीछे क्या वजह रही, यह तो हाईकमान ही बताएगा।
आपको बता दें कि गत लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे डॉ अरविंद यादव के कार्यालय में पार्टी उम्मीदवार तथा वर्तमान में केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की जमकर खिलाफत हुई थी, जिसके चलते डॉ अरविंद यादव को प्रदेश उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया था, लेकिन हाल ही में डॉ अरविंद यादव को हरको का चेयरमैन नियुक्त किए जाने के बाद से राव इंदरजीत समर्थकों में भारी निराशा दिखाई दे रही है इस नियुक्ति से राव समर्थक अच्छे खासे नाराज हैं गत विधानसभा चुनाव में रिवाड़ी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रहे सुनील मूसेपुर ने भी सरकार की इस नियुक्ति पर सवाल उठाए हैं इस नियुक्ति के बाद अहीरवाल की राजनीति में गर्माहट देखने को मिल रही है लेकिन आज डॉ बनवारी लाल ने राजनीतिक परिपक्वता दिखाते हुए मात्र इतना कहा कि यह हाईकमान का फैसला है हम आपको बता दें कि डॉ बनवारी लाल को राव समर्थक माना जाता है लेकिन गत विधानसभा चुनावों से पूर्व ही उन्होंने प्रदेश के मुखिया से भी अपने संबंध मधुर बनाए रखें यानी कि उन्होंने कभी भी एक नाव में पैर नहीं रखा यही कारण है कि इस नियुक्ति के बाद जहां राव समर्थकों में नाराजगी देखने को मिल रही है वही डॉ बनवारी लाल ने एक तरह से चुप्पी साधना ही मुनासिब समझा लोगों को यह उम्मीद थी कि राव इंद्रजीत सिंह समर्थक होने के कारण डॉ बनवारीलाल इस नियुक्ति पर कड़ी प्रतिक्रिया देंगे लेकिन उन्होंने इस पर संधि हुई प्रतिक्रिया दी अब देखना होगा कि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह व उनके कार्यकर्ता डॉ बनवारीलाल की प्रतिक्रिया को किस तरह से लेते हैं।
मंडियों में चल रही बाजार खरीद को लेकर डॉ बनवारी लाल ने कहा कि शुरू में जरूर दिक्कतें आती हैं, लेकिन अब टोकन संख्या बढ़ा दी गई है, जिसके चलते किसानों का एक-एक दाना खरीदा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *