लोकतंत्र की यही पुकार, मत खोना अपना अधिकार

-जिला में चलाया जा रहा है मतदाता जागरूकता का अभियान- एडीसी
-स्वीप के आयोजित किए जा रहे हैं कार्यक्रम
गुरुग्राम : लोकतंत्र की यही पुकार, मत खोना अपना अधिकार, लोकतंत्र का भाग्य विधाता, हर एक जागरूक मतदाता आदि नारों के साथ जिला के राजकीय विद्यालयों में स्वीप अभियान के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। छात्र-छात्राएं गीतों, पोस्टर, जनचेतना रैली तथा भाषण प्रतियोगिता के माध्यम से नागरिकों को वोट देने के लिए जागरूक कर रहे हैं।
स्वीप के नोडल अधिकारी एडीसी हितेश कुमार मीणा ने बताया कि जिला में मतदाता जागरूकता का अभियान निरंतर चलाया जा रहा है। गुरूग्राम, फर्रूखनगर, पटौदी आदि खंडों के राजकीय विद्यालयों में कार्यक्रमों का आयोजन कर ग्रामीणों को वोट देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए 25 मई को मतदान होगा। इसलिए प्रत्येक वोटर इस तारीख को ध्यान में रखे और सारे काम छोडक़र सबसे पहले वोट डालने के लिए बूथ पर जाए।
गुरूग्राम के सीएमओ डा. विरेंद्र यादव ने निजी चिकित्सकों की एक बैठक ली और उन्हें मतदान जागरूकता के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में मतदान के लिए प्रेरित करते हुए पोस्टर, बैनर, स्टैंडीज आदि लगाए जाएं। सभी डॉक्टर अपने स्टाफ को वोट देने के लिए प्रेरित करे। राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय जोनावास, हरसरू, बेगमपुर खटोला आदि में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को वोट के लिए प्रेरित किया।