लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ मीडिया का देश में बड़ा योगदान: जितेंद्र भारद्वाज

-जितेंद्र भारद्वाज ने जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन गुरुग्राम के निर्माणाधीन प्रेस क्लब का किया दौरा
-प्रेस क्लब भवन निर्माण के लिए 5 लाख रुपये देने की करी घोषणा
-मीडिया को हर संभव सहायता देने का दिया आश्वासन
गुरुग्राम : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज ने बुधवार को यहां सिविल लाइन में जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन गुरुग्राम की ओर से निर्माणाधीन प्रेस क्लब परिसर का दौरा किया। उन्होंने निर्माण कार्य के लिए एसोसिएशन को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की। इससे पूर्व एसोसिएशन के प्रधान संजय यादव समेत समस्त कार्यकारिणी, सदस्यों ने जितेंद्र भारद्वाज का क्लब परिसर में स्वागत किया।
अपने संबोधन में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है। अपनी शुरुआती जीवन में वे स्वयं भी पत्रकार रहे हैं। उन्होंने गुरुग्राम, दिल्ली में पत्रकारिता की है। उन्होंने कहा कि एक पत्रकार हमेशा निष्पक्ष पत्रकारिता करके, समाज उससे यही उम्मीद करता है। समाज में बदलाव के लिए पत्रकारिता बड़ा माध्यम है। जितेंद्र भारद्वाज ने कहा कि समाज को जागृत करने के लिए, समाज के हर वर्ग की आवाज को बुलंद करने के लिए मीडिया सदा अहम भूमिका निभाता है। मीडिया के माध्यम से ही हम सब अपनी बातों को जनता तक पहुंचाने में कामयाब होते हैं। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ मीडिया हर वर्ग की आवाज उठाकर न्याय दिलाने का काम करता है। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि गुरुग्राम में पत्रकारों के लिए पे्रस क्लब का निर्माण हो रहा है। भविष्य में क्लब का मंच सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन संबंधी जानकारियां जनता तक पहुंचाने का माध्यम बनेगा।
उन्होंने एसोसिएशन के सभी सदस्यों से परिचित होते हुए कहा कि मीडिया के माध्यम से आजादी के आंदोलन को मजबूती मिली। आंदोलन तेज हुआ। कलम की ताकत से उस समय के पत्रकारों ने मुकाबला किया। पत्रकारिता के उस समय पुरोधा रहे पत्रकारों ने कभी हार नहीं मानी। स्वयं यातनाएं झेलकर भी अपनी कलम की ताकत को बनाए रखा। इस अवसर पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज ने एसोसिएशन के प्रेस क्लब भवन निर्माण के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा की। साथ ही कहा कि भविष्य में भी अगर उनकी जरूरत पड़ी तो वे एसोसिएशन के लिए तत्पर रहेंगे। एसोसिएशन के प्रधान संजय यादव ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज का सभी पदाधिकारियों, सदस्यों की तरफ से आभार जताया।