नीट रिजल्ट : टॉप-5 में रही गुरुग्राम के बेटी अमृषा

गुरुग्राम : एमबीबीएस में दाखिले के लिए आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया। जिले की बेटी अमृषा खेतान ने अपनी मेहनत के बलबूते पर इस परीक्षा को उत्तीर्ण कर देशभर में पांचवीं रैंक हासिल की है। टॉप-5 में जगह बनाकर अमृषा ने न केवल अपने परिवार का बल्कि पूरे जिले हीं नहीं प्रदेश का भी गौरव बढ़ाया है।
सेक्टर-45 निवासी अमृषा खेतान ने नीट परीक्षा में 720 में से 715 अंक प्राप्त किए हैं। रोजाना आठ से दस घंटे तक पढ़ाई कर अमृषा ने देश के टॉप-5 होनहारों में अपनी जगह बनाई है। वह बचपन से ही मेधावी छात्रा रही हैं। परिजनों ने बताया कि 12वीं परीक्षा में अमृषा ने 97.5% अंक प्राप्त किए थे। वहीं उन्होंने दसवीं की पढ़ाई सेक्टर-45 स्थित डीपीएस स्कूल से पूरी की थी। दसवीं की बोर्ड परीक्षाओं में भी उनका ए-प्लस ग्रेड रहा था। अमृषा एम्स मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर डॉक्टर बनना चाहती हैं। उनका सपना मेडिकल के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने का है।
माता-पिता और दादा रहे प्रेरणा का स्त्रोत :
अमृषा के माता-पिता और दादा भी चिकित्सक हैं। उनके पिता डॉ. अनुराग खेतान प्रसिद्ध यूरोलॉजिस्ट हैं, तो वहीं माता डॉ. अनु खेतान शिशु रोग विशेष हैं। माता-पिता और दादा से ही प्रेरणा लेकर अमृषा ने डॉक्टर बनने का मन बनाया था। इस सफलता को हासिल करने में भी माता-पिता और दादा प्रेरणा के स्त्रोत रहे। अमृषा का बड़ा भाई भी एम्स से मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *