सड़क में गड्ढे है या गड्ढों में सड़क !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : कहने को तो सरकार दावा करती है कि पूरे हरियाणा में लोगों की सुविधाओं को देखते हुए सरकार द्वारा नई सड़कों का निर्माण और पुरानी सड़कों का चौडीकरण करके दुर्रुस्त किया गया है। लेकिन फर्रुखनगर खंड के गांवों की सड़कों की हालत देख कर ऐसा प्रतीत नहीं होता कि सरकार ने फर्रुखनगर खंड में बिना भेभाव के कोई कार्य किया हो।
खंड के गांव भांगरौला-कांकरौला के बीच आईएमटी मानेसर को जोडने वाले मार्ग की दुर्दशा , गंदे पानी का भराव, गढडे, दुर्गंद से वाहन चालकों, रोजगार के लिए आने वाले कम्पनी कर्मचारियों, स्थानीय लोगों के लिए सिरदर्द बनी हुई है। बार बार शिकायतों के बाद भी समस्या का कोई समाधान नहीं किया जा रहा है। हर रोज कोई न कोई वाहन खराब होकर जाम के हालात पैदा कर देता है।
कालू पंडित, बंटी कासन, सतेंद्र धनखड, लीलू प्रधान, विक्रम गुर्जर, चौधरी राजेंद्र सिंह धनखड, राजबीर सिंह धनखड आदि का कहना है कि उक्त मार्ग पर लम्बे समय से गंदे पानी का जमवाडा होने के कारण अच्छी खासी सड़क खडडों में तबदील हो गई है। सड़क पर जमा घरों से निकलने वाले गंदे पानी के अंदर से बदबू मारती है। स्थानीय दुकानदारों को दिनभर नाक पर कपडा बांध कर बैठना पड़ा है। सड़क पर खडडे होने के कारण तेज रफतार वाहनों से गंदे पानी की छीटे दुकान पर रखे खाने पीने व अन्य सामान को खराब कर देती है। सड़क के कारण उनकी दुकानदारी पर भी प्रभाव परड रहा है। स्थानीय व कम्पनियों के कर्मचारियों ने भी इस सड़क से मुंह मोडना शुरु कर दिया है। लेकिन स्थानीय लोग अपने मकान, दुकान को छोड कर कहा जाये। सड़क की मरम्मत और गंदे पानी की निकासी की मांग को लेकर कई बार स्थानीय ग्रामीण मांग कर चुके है। लेकिन समस्या नासूर बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *