अब फरीदाबाद तक जाएगी गुरुगमन सिटी बस

गुरुग्राम : गुरुग्राम से फरीदाबाद के बीच सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन सिटी बस लिमिटेड (जीएमसीबीएल) जल्द फरीदाबाद के विभिन्न रूट पर गुरुगमन सिटी बस सेवा का संचालन शुरू करेगी। दो से तीन नए रूट शुरू होने की उम्मीद है। इसके लिए कंपनी ने फील्ड सर्वे शुरू कर रूट तैयार करने की प्रक्रिया तेज कर दी है।
गत दिनों अनलॉक की गाइडलाइन जारी होने के बाद जीएमसीबीएल ने कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शहर में संचालित गुरुगमन के रूट पर सिटी बस सेवा को चरणबद्ध तरीके से बहाल करना शुरू कर दिया था। इसी बीच गुरुग्राम से फरीदाबाद के एनआईटी तक रूट नंबर 119 की भी शुरूआत कर दी गई थी। इस रूट पर कंपनी ने चार बसें उतारी हैं। हालांकि, ये रूट इसी वर्ष लॉकडाउन से पहले मार्च में ही शुरू किया गया था।
फरीदाबाद के निजी बस संचालकों के विरोध के कारण कुछ दिन चलने के बाद इस रूट पर बस सेवा को रोक दिया था। हालांकि कंपनी ने अनलॉक होने पर अब रूट नंबर 119 पर गुरुगमन सिटी बस सेवा का संचालन दोबारा शुरू कर दिया है। आने वाले दिनों में कंपनी ने फरीदाबाद के अन्य क्षेत्रों के लिए भी गुरुग्राम से सिटी बस चलाने का फैसला लिया है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए रूट मैनेजमेंट टीम की ओर से रूटों का सर्वे किया जा रहा है। आगामी दिनों में फरीदाबाद के लिए दो से तीन नए रूट शुरू हो सकते हैं। कंपनी को लॉकडाउन से पहले जो नई सिटी बसें मिली थी, उन्हें इस नए रूटों पर उतारे जाने की योजना हैं। ये बसें अभी तक डिपो में ही खड़ी हैं। गौरतलब है कि कंपनी की ओर से अभी कुल 16 रूटों पर 127 सिटी बसों का संचालन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *