नवकल्प व रोटरी ब्लड बैंक के शिविर में 45 पुलिस जवानों ने किया रक्तदान

-डीएलएफ फेज-1 के थाने में लगाया रक्तदान शिविर
-रक्तदान सबसे बड़ा दान: एसीपी संजीव बल्हारा
गुरुग्राम : डीएलएफ फेज-1 स्थित पुलिस थाने में बुधवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। नवकल्प फाउंडेशन व रोटरी ब्लड बैंक की ओर से लगाए गए इस शिविर में 45 पुलिस के जवानों ने रक्तदान करके सकारात्मक संदेश दिया। नवकल्प फाउंडेशन का यह 17वां रक्त दान शिविर था।
शिविर कर शुभारंभ करते हुए गुरुग्राम ईस्ट के एसीपी संजीव बल्हारा ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं है। समाज का हर व्यक्ति इस नेक कार्य को अपने जीवन में अपनाए। अपना रक्त देकर दूसरों का जीवन बचाना बहुत बड़ा पुण्य है। हमें अपनी आने वाली पीढिय़ों को भी इस तरह के नेक कार्यों के प्रति हमें प्रेरणा देनी चाहिए। विशेष व्यक्तियों द्वारा किए जाने वाले हर कार्य से लोग प्रेरणा लेते हैं। यहां पुलिस के जवान भी रक्त देकर प्रेरणा के पात्र बने हैं। एसीपी संजीव बल्हारा ने कहा कि पुलिस जवानों ने अपने कर्तव्यों के साथ-साथ जिस तरह इस सामाजिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है, वह अनुकरणीय है। उन्होंने कहा कि भविष्य में और भी ज्यादा संख्या में जवान रक्तदान करेंगे, ऐसा उनका विश्वास है। संजीव बल्हारा ने टीम नवकल्प और रोटरी का भी आभार व्यक्त किया और कहा कि आज के दौर में जब मनुष्य केवल अपने स्वार्थों की पूर्ति में ही जुटा रहता है, ऐसे में जन सेवा के कार्यों में अपना समय और समर्पण देना अत्यंत सराहनीय है।
थानाध्यक्ष दिनेश कुमार की पहल पर इस शिविर में पुलिस के 45 जवानों ने रक्तदान करके पुण्य कमाया। थाने के एमएचसी गजेंद्र ने इस शिविर के आयोजन में विशेष भूमिका निभाई। उन्होंने सभी जवानों का उत्साहवर्धन किया व रक्तदान करने वालों को रोटरी व नवकल्प की ओर से मेडल और सर्टिफिकेट भी दिए। नवकल्प के फाउंडर अनिल आर्य व वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल ने एसीपी और सभी जवानों का आभार व्यक्त किया। रोटरी ब्लड बैंक की डॉक्टर महिमा किल्होड़ व उनकी टीम की देखरेख में इस शिविर का आयोजन किया गया।