मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में हुई वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक

-शहर में पार्कों एवं ग्रीन बैल्ट क्षेत्रों को विकसित करके हरियाली बढ़ाने व पर्यावरण संरक्षण पर रहा फोकस
गुरुग्राम : मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में वीरवार को वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक हुई। बैठक में 10 विकास कार्यों के एस्टीमेट, 6 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट तथा 2 विकास कार्यों की राशि में बढ़ौतरी करने के प्रस्तावों को सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई।
बैठक में जिन 10 विकास कार्यों के एस्टीमेट को मंजूरी दी गई, उनमें सैक्टर-15 पार्ट-1 व पार्ट-2 में ग्रीन बैल्ट के नवीनीकरण के लिए क्रमश: 2.45 करोड़ रूपए व 2.33 करोड़ रूपए, ओमेक्स सिटी सैंटर से वाटिका चौक तक झाड़सा बांध के विकास एवं सौंदर्यकरण के लिए 2 करोड़ रूपए, सुभाष चौक से ओमैक्स सिटी सैंटर तक 2.36 करोड़ रूपए, वाटिका चौक से बादशाहपुर के लिए 2.28 करोड़ रूपए, ताऊ देवीलाल स्टेडियम से सैक्टर-38 तक 1.55 करोड़ रूपए के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई। यहां यह शर्त रखी गई कि इस कार्य के लिए गठित कमेटी 5 दिन में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। इसके अलावा, वार्ड-21 में 12 पार्कों के नवीनीकरण एवं सौंदर्यकरण के लिए 1.95 करोड़ रूपए, वार्ड-12 के धनवापुर में सामुदायिक केन्द्र के निर्माण के लिए 2.40 करोड़ रूपए, वार्ड-19 में 10 पार्कों के नवीनीकरण एवं सौंदर्यकरण के लिए 1.72 करोड़ रूपए तथा वार्ड-16 में 11 पार्कों के नवीनीकरण एवं सौंदर्यकरण के लिए 1.52 करोड़ रूपए के एस्टीमेट को स्वीकृति प्रदान की गई।
बैठक में 6 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को मंजूरी दी गई। इनमें गुरूग्राम गांव में ओल्ड एज होम के पुर्ननिर्माण के लिए 1.73 करोड़ रूपए, वार्ड-23 में पेयजल आपूर्ति के उन्नयन के लिए 1.55 करोड़ रूपए, गांव समसपुर में हरीजन चौपाल के निर्माण के लिए 1.91 करोड़ रूपए, राजीव कॉलोनी में पेयजल आपूर्ति एवं सीवरेज सुविधाओं के लिए 2.16 करोड़ रूपए, गांव नाथूपुर में खेल सुविधाओं के लिए 2.34 करोड़ रूपए एवं 1.49 करोड़ रूपए के टैंडर अलॉटमैंट शामिल हैं। इसके अलावा, गांव हरसरू स्थित पतराम कॉलोनी में सीवर लाईन के कार्य की राशि को 73.78 लाख रूपए से बढ़ाकर 1.54 करोड़ रूपए तथा गांव नरसिंहपुर में मंदिर निर्माण राशि में 32 लाख रूपए की बढ़ौतरी की गई।
बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर प्रोमिला गजेसिंह कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, चीफ इंजीनियर टीएल शर्मा, कार्यकारी अभियंता धर्मबीर मलिक, विशाल गर्ग, तुषार यादव, अमरजीत बिसला एवं देवेन्द्र भड़ाना उपस्थित थे।