वैलेंटाइन डे पर सुसाइड : हाथ पर पेन से लिखा प्रेमिका का नाम, आगे लिखा- “आई लव यू” और फंदे से झूल गया युवक !

जयपुर : कोटा में वैलेंटाइन-डे पर 19 साल के एक लड़के ने खुदकुशी कर ली। बीती देर रात कमरे में फंदा लगाकर जान दी। लड़के ने हाथ पर पेन से अपना नाम भरत और अपनी प्रेमिका का नाम लिखा। आगे लिखा- आई लव यू। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा कि परिजनों से शुरुआती पूछताछ में मामला प्रेम प्रसंग में सुसाइड का लग रहा है। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ होगी।
मृतक भरत अपने परिवार के साथ रेलवे कालोनी में रहता था। परिवार में माता-पिता, तीन भाई और दो बहन हैं। परिजनों ने बताया कि शनिवार को सबने साथ खाना खाया। भरत ने किसी से बात नहीं की। रात 10 बजे वह खाना खाकर सोने चला गया। भरत अपने कमरे में अकेला था। पास के कमरे में उसका बड़ा भाई और बहन सो रही थी। अलसुबह 4 बजे उसकी बहन की नींद खुली तो भरत को फांसी पर लटका देख उसकी चीख निकल गई। परिजन ने तुरंत भरत को फंदे से उतारा और नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
रेलवे कॉलोनी थाना के एएसआई कप्तान सिंह ने बताया कि भरत के हाथ पर पेन से उसका और उसकी प्रेमिका का नाम लिखा हुआ है। उसके आगे- आई लव यू लिखा है। ऐसे में शंका है कि वैलेंटाइन डे के दिन उसने सुसाइड कर लिया। हैंडराइटिंग मिलाने के लिए पुलिस ने भरत की राइटिंग परिजनों से मांगी है। इसके अलावा, उसका मोबाइल भी जब्त कर लिया है। मोबाइल की जांच में सुसाइड के कारण साफ होने की उम्मीद है।
हालांकि, भरत के दोस्तों से शुरुआती पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि भरत का खेड़ली फाटक इलाके में रहने वाली एक लड़की से अफेयर था। वह उनके समाज की ही थी। भरत उससे शादी करना चाहता था।