हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार : गृह मंत्री अमित शाह से मिले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल !

नई दिल्ली : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संसद भवन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात को हरियाणा में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार के संदर्भ में काफी अहम माना जा रहा है। हरियाणा में मनोहर लाल सरकार के सहयोगी दल जननायक जनता पार्टी (जजपा) के कोटे से एक और विधायक को मंत्री बनाया जाना है।
जजपा कोटे से मंत्री बनाए जाने के लिए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री सहित केंद्रीय नेताओं के समक्ष अपना प्रस्ताव भी दिया हुआ है। बताया गया है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने मंत्रिमंडल में और भी कुछ फेरबदल करने हैं। इनकेे बाबत मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी भी ली हुई है, मगर तीन कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के चलते यह फेरबदल लंबित चल रहा था। इसमें मुख्यमंत्री के मौजूदा मंत्रिमंडल के चार साथियों को हटाकर उनकी जगह नए मंत्री बनाए जाने थे।
राज्य में पांच मार्च से बजट सत्र शुरू होना है। इसलिए बजट सत्र के बाद भी मंत्रिमंडल में फेरबदल संभव है। अब देखना यह होगा कि इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल को केंद्रीय गृहमंत्री से क्या मंत्र मिलता है। मगर माना यह जा रहा है कि मुख्यमंत्री फिलहाल जजपा के कोटे से ही एक मंत्री बनाकर बाकी फेरबदल को टलवा दें।