गुरुग्राम पुलिस ने दबोचे तीन शातिर लुटेरे !

-31 हजार रुपयों की नगदी, 01 लैपटॉप व 01 मोबाईल फोन बरामद
गुरुग्राम: गुरुग्राम पुलिस ने तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तार किये है ! गुरुकृपा मोदक पुत्र श्री धर्मदास मोदक निवासी मप्याडी थाना कालीगंज जिला नदिया पश्चिम-बंगाल, हाल निवासी मकान नं.-27 धर्मपुरा नजफगढ, दिल्ली ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह Autoswith कंपनी मे जो रेवला खानपुर नजफगढ मे स्थित है में बतौर मनैजर कार्यरत है। जिस कंपनी का कोन्ट्रैकट Dhingra motors कंपनी बैंगमपुर खटोला, गुरुग्राम से है। दिनांक 16.01.2021 को यह अपनी मोटरसाईकिल से HDFC Bank न्यु कालोनी मोङ, गुरुग्राम से 1,50,000/- रुपए निकालकर कर्मचारियों का वेतन देने के लिए Dhingra Motors कंपनी के मेन गेट पर पहुंचा तो वहा गेट के पास तीन आदमी खडे हुए थे जिन्होंने मास्क से अपना मूंह ढका हुआ था। उनमें से एक लडके ने इसके सामने आकर इसकी मोटरसाईकिल को रुकवा लिया और इसके साथ हाथापाई की व पीछे से एक लडके ने इसके सिर पर हैलमैट पर लोहे नुमा चीज से चोट मारी जिससे इसका हैलमैट टूट गया और यह बाईक सहित नीचे गिर गया। उसने दोबारा से इसके सिर पर लोहेनुमा वस्तु से वार किया, जिससे इसका सिर फट गया और बचाव करते समय इसके बाएं हाथ में भी चोट लगी तथा तीसरे लडके ने आकर इसके कंधे में लटके हुए बैग, जिसमे लैपटाप (Lenovo) , कंपनी की HDFC की चैकबुक , 1,76,000 रुपए नकद थे और इसका फोन (Samsung) छीनकर भाग गए।
इस अभियोग में उप-निरीक्षक गुणपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में मारपीट करके लूट करने की वारदात को अन्जाम देने वाले 01 शातिर आरोपी को दिनांक 07.02.2021 को खाण्डसा रोङ, गाँव मोहम्मदपुर, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान अरुण उर्फ पव्वा पुत्र राजेन्द्र निवासी गाँव नायका नांगल, थाना हाथरस, जिला हाथरस, उत्तर-प्रदेश के रुप में हुई।
उपरोक्त अभियोग में तत्परता से आगामी कार्यवाही करते हुए उप-निरीक्षक गुणपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने पुलिस प्रणाली का प्रयोग करते हुए व अपनी कार्यकुशलता तथा कार्यक्षमता का परिचय देते हुए उपरोक्त अभियोग में लूट की वारदात को अन्जाम देने वाले उक्त आरोपी अरुण के निम्नलिखित अन्य 02 साथी आरोपियों को काबू करने में बङी सफलता हासिल की जिनकी पहचान मोहम्मद ईबरान उर्फ ईमरान पुत्र महमूद आमल निवासी गाँव दौङनगर, जिला वैशाली बिहार, विशाल पटेल पुत्र मनीष पटेल निवासी राम नगर सिवान, जिला सिवान, बिहार के रूप में हुई है।
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बतलाया कि उपरोक्त अभियोग में पीङित/शिकायतकर्ता व उपरोक्त आरोपी अरुण एक ही कम्पनी में काम करते है और अरुण यह जानता था कि 15-16 तारिख के करीब मैनेजर बैग में नगदी डालकर सैलरी देने आता है तो अरुण ने अपने उक्त दोनों साथियों (मोहम्मद ईबरान व विशाल पटेल) के साथ मिलकर उसे लूटने की योजना बनाई। आरोपी अरुण व आरोपी विशाल पटेल ने योजनानुसार दिनांक 15.02.2021 को थाना सदर के एरिया से एक मोटरसाईकिल चोरी की। उसके बाद उस चोरी की गई मोटरसाईकिल पर ये तीनों लूट की वारदात को अन्जाम देने के लिए गए। योजनानुसार आरोपी अरुण ने मैनेजर को जो मोटरसाईकिल पर सवार था और इसके पास नगदी से भरा बैग था जिसे अरुण पहले से ही जानता था को रुकवाया और पीछे से विशाल पटेल ने उसके सिर पर वार किया तो वह नीचे गिर गया उसके बाद मोहम्म्द ईबरान उर्फ ईमरान उससे बैग को छीन लिया और ये तीनों वहां से भाग गए।