एम्मार इंडिया ने पूर्व एमडी श्रवण गुप्ता के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज !

गुरुग्राम: रियलिटी फर्म एम्मार इंडिया ने अपने पूर्व ज्वाइंट वेंचर पार्टनर (संयुक्त उद्यम भागीदार) व एमडी श्रवण गुप्ता, उनकी पत्नी व पांच अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। इस संबंध में गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी गई थी, जिसे डीएलएफ फेज-1 थाने में स्थानांतरित कर दिया गया था। श्रवण पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेज का सहारा लेकर अवैध भूमि सौदों के जरिए कंपनी को करीब 180 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया है।
एम्मार इंडिया के एक अधिकारी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि श्रवण गुप्ता 2005 से 2016 तक कंपनी के जॉइंट वेंचर एम्मार एमजीएफ के एमडी थे। इस दौरान उन्होंने नगर योजनाकार विभाग को गुमराह करके फर्जी दस्तावेजों के जरिए बेशकीमती जमीन की काफी कम कीमत पर बिक्री कर दी। आरोपी ने अपनी पत्नी व अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर न केवल उनकी कंपनी को भारी आर्थिक क्षति पहुंचाई है बल्कि सरकारी विभागों को भी गुमराह किया है।
दुबई स्थित एम्मार कंपनी ने 2005 में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के जरिए भारतीय रियल एस्टेट सेक्टर में कदम रखा था और 8500 करोड़ रुपये का निवेश किया था। उस वक्त एम्मार एमजीएफ एक साथ काम कर रहे थे और श्रवण गुप्ता इसके एमडी थे। गुप्ता पर आरोप है कि उन्होंने कंपनी के एमडी रहने के दौरान सेक्टर-61 गुुरुग्राम के गांव घाटा के नजदीक करीब 10 एकड़ जमीन को महज 3.18 करोड़ रुपये में बेच दिया था, जबकि लैंड यूज पैटर्न में बदलाव के बाद इसकी कीमत 182.48 करोड़ रुपये थी। शिकायत के मुताबिक इस जमीन को एम्मार-एमजीएफ से कायो डेवलपर्स को बेच दिया गया था, अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है।