14 फरवरी को बसंतोत्सव पर होगा भगवान परशुराम भवन का लोकार्पण

-भवन परिसर में ही बनने वाले भगवान परशुराम मंदिर का शिलन्यास भी इसी दिन
-पारिवारिक एवं सामूहिक आयोजनों के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस है भवन
-प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा सहित कई मंत्री और विशिष्ठ लोग रहेंगे मौजूद
गुरुग्राम: बसई रोड स्थित पटौदी चौक के नजदीक भगवान परशुराम भवन का लोकार्पण बसंतोत्सव की पावन बेला यानी रविवार 14 फरवरी को सुबह 10 बजे होगा। इसी दिन भवन परिसर में ही बनने वाले भगवान परशुराम मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा। भगवान परशुराम भवन लोकार्पण आयोजन कर्ता संस्था आदर्श ब्राह्मण सभा के मुख्य संरक्षक योगेश कौशिक ने बताया कि समारोह में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, रणजीत सिंह चौटाला तथा बनवारी लाल बतौर मुख्यातिथि अपने कर कमलों से भवन का लोकार्पण व मंदिर शिलान्यास करेंगे।
समारोह में विशिष्ठ अतिथि के तौर पर पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा, राव नरबीर सिंह, विपुल गोयल, गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला तथा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ शिरकत करेंगे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा डेयरी सहकारी विकास प्र संघ के पूर्व चेयरमैन व वरिष्ठ भाजपा नेता जीएल शर्मा करेंगे। योगेश कौशिक ने बताया कि समारोह में आध्यात्मिकता से ओत प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए जटौली के पंडित धर्मवीर को आमन्त्रित किया गया है। समारोह में भगवान परशुराम के जीवन चरित्र पर विशेष रूप से परिचर्चा होगी। समारोह में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद की व्यवस्था भी की गई है। दूसरी ओर कई सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता जीएल शर्मा ने बताया कि भवन का लोकार्पण होने से गुरुग्राम जैसे व्यस्त शहर में लोगों को पारिवारिक एवं सामूहिक आयोजनों के लिए विशेष सहुलियतें मिलेंगी।
उन्होंने बताया कि भवन गुरुग्राम की प्रमुख लोकेशन बसई रोड पर निरंकारी सत्संग भवन के पास, पटौदी चौक पर बनाया गया है। इसमें सहूलियतों का पूरा ध्यान रखा गया है। पूरा भवन आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है। इसमें तीन बड़े हॉल, आठ कमरे, जिनमें प्रसाधन की सुविधा अटैच है, तैयार किए गए हैं। खुले प्रांगण के साथ पार्किंग की अलग से सुविधा है। निश्चित ही भवन के लोकार्पण के बाद लोगों को इसका काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि यह भवन केवल ब्राह्मण समाज के लिए ही नहीं बल्कि सर्व समाज के लिए उपलब्ध होगा। सर्वजन हिताय को ध्यान में रखते हुए हर वर्ग और जाति के लोगों के लिए भवन कि सेवा उपलब्ध होगी।