रद्द होगा सारे होम्स सोसायटी के बिल्डर का लाइसेंस !

गुरुग्राम: नगर योजनाकार विभाग के डीटीपी एन्फोर्समेंट ने महानिदेशक नगर योजनाकार विभाग को पत्र लिखकर सेक्टर-92 स्थित सारे होम्स सोसायटी के बिल्डर का लाइसेंस रद करने की सिफारिश की है। लंबे समय से यहां के निवासी सोसायटी की समस्याओं को लेकर आवाज उठा रहे है। यह मुद्दा जिले की कष्ट निवारण समिति की बैठक में मुख्यमंत्री के समक्ष उठा था जिस पर सीएम ने नगर योजनाकार विभाग को कालोनी टेकओवर की दिशा में काम करने के निर्देश दिए थे।
सोसायटी निवासी आदित्य जाखड़ ने जिले की कष्ट निवारण समिति में शिकायत रखी थी। नवंबर 2020 में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में सोसायटी को टेकओवर करने के निर्देश दिए गए। टेकओवर के निर्देश के बाद सारे होम्स सोसायटी आरडब्ल्यूए के प्रधान प्रवीन मलिक बीते दिनों महानिदेशक नगर योजनाकार विभाग केएम पांडुरंग से भी मिले जिसके बाद महानिदेशक ने डीटीपी एन्फोर्समेंट को प्रक्रिया को गति देने के निर्देश जारी किए।
सेक्टर-92 स्थित सारे होम्स सोसायटी छह फेज में विकसित हुई है और लगभग 48 एकड़ में फैली हुई है। सोसायटी में 3000 से अधिक फ्लैट है और वर्तमान में 1200 से अधिक परिवार यहां रह रहे है। सोसायटी को विकसित करने वाले बिल्डर के लगभग सभी निदेशक त्यागपत्र दे चुके हैं। सोसायटी का कोई देखरेख करने वाला नहीं है जिसकी वजह से विभिन्न समस्याओं को लेकर लोग परेशान थे। आज भी 1800 से अधिक आवंटियों को अपने फ्लैट मिलने का इंतजार है और 100 से अधिक आवंटी बिना ओसी के ही फ्लैट में शिफ्ट होने को मजबूर हुए। इसी के चलते काफी समय से कालोनी टेकओवर करने की मांग उठ रही थी।