मंदिर निर्माण से सार्थक हुई कारसेवा : श्रीमती रत्नाम्मा

गुरुग्राम: अयोध्या में बाबरी ढांचा गिरने के बाद राम लला के लिए बनाए गए चबूतरे की कारसेवा में शामिल गुनगुने परिवार ने आज इक्यावन हजार रुपये की राशि समर्पण निधि अभियान में भेंट की। उनका कहना था कि श्री राम मंदिर निर्माण में अपनी आहुति डालकर आज उनकी कारसेवा सार्थक गई। यह राशि उन्होंने गुरुग्राम व नूंह जिले के अभियान कार्य को देख रहे हरीश शर्मा व महानगर सह अभियान प्रमुख संजीव सैनी, अजय भट्ट आदि को भेंट की।
गौरतलब है कि 1992 कार सेवा में अयोध्या में बाबरी ढांचे को गिरा दिया गया था। बाद में वहां रामलला को विराजित करने के लिए चबूतरे का निर्माण किया गया था। उस समय अपने परिवार के साथ वहां मौजूद श्रीमती रत्नाम्मा ने अपनी पुत्री डॉ शिवानी के साथ यह राशि रामभक्तों को सौंपी। उनका कहना था कि उस समय उनके पति बसवन अप्पा, पुत्र सिधेश्वर गुनगुने व सुमति सिधेश्वर पुत्र आदि के अलावा विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस के अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।
उनके अनुसार उस वहां बड़ा तनावपूर्ण माहौल था। लेकिन राम जी के आशीर्वाद व हनुमान जी की शक्ति से ढांचा भी टूटा और राम जी का अस्थाई मंदिर का निर्माण हुआ। उस रामभक्तों का उत्साह देखते ही बनता था। हम पर कुछ लोगों ने पथराव भी किया लेकिन आस्था के आगे सब बाधाएं निर्मूल हो जाती है। उन्होंने कहा कि अब मंदिर निर्माण से नई शक्ति का संचार हो रहा है।