…और जब सीपी फरीदाबाद ने होटल पर जाकर चुकाया अपने ‘मुफ्तखोर’ एएसआइ का बिल !

फरीदाबाद : यहाँ के पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने बुधवार को ऐसे पुलिसकर्मियों को कड़ा संदेश दिया जो मुफ्तखोरी में विश्वास रखते है । अपने क्षेत्र में होटल, रेस्टोरेंट से खाना लेना और भुगतान ना करना ऐसे पुलिसकर्मी अपना अधिकार समझते हैं। सेक्टर-14 में रेस्टोरेंट चलाने वाले गुरदीप सिंह बख्शी ने पुलिस आयुक्त को शिकायत दी कि एक एएसआइ अक्सर आता है और खाना पैक कराकर ले जाता है लेकिन पैसे कभी नहीं दिए और खाने का बिल मांगने पर आंखें दिखाता है |
पुलिस आयुक्त ओपी सिंह तुरंत उक्त एएसआइ की पहचान करने के निर्देश दिए। साथ ही वे खुद सेक्टर-14 में गुरदीप सिंह के रेस्टोरेंट पर पहुंचे। उनसे पूछा कि एएसआइ उनसे अब तक कितने रुपये का खाना लेकर गया होगा। गुरदीप सिंह ने हिसाब लगाकर बताया कि वह अब तक करीब पांच हजार रुपये का खाना लेकर गया है। पुलिस आयुक्त ने अपनी जेब से पांच हजार रुपये निकालकर गुरदीप सिंह को दिए। साथ ही कहा कि उन्हें किसी को भी मुफ्त खाना देने की जरूरत नहीं है। अगर फिर कोई पुलिसकर्मी उनसे मुफ्त खाना मांगे तो उसकी शिकायत करें, उस पर उचित कार्रवाई होगी।
श्री सिंह ने कहा कि मुफ्तखोरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर पुलिसकर्मी कहीं भी सामान लेकर रुपये नहीं देते तो उसकी शिकायत करें।