डीटीपी ने 40 एकड़ जमीन से हटाए अवैध निर्माण !

गुरुग्राम : जिला नगर योजनाकार ने मंगलवार को धूमसपुर में बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण पर कार्रवाई की। डीटीपी की प्रवर्तन टीम ने 40 एकड़ जमीन पर विकसित हुई अवैध कॉलोनी के निर्माणाधीन मकानों को जमींदोज कर दिया। लोगों के विरोध के बीच तोड़फोड़ दस्ते की तरफ से 116 अवैध निर्माण तोड़े गए। दस्ते के अधिकारियों ने विरोध करने वालों को हिदायत दी कि दोबारा से निर्माण करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
डीटीपी की टीम ने सवा सौ पुलिसकर्मियों के सुरक्षा घेरे में तीन जेसीबी से 116 अवैध निर्माणों को तोड़कर साफ कर दिया। देर शाम तक चली कार्रवाई में 15 दो मंजिला निर्माणाधीन मकान, 100 डीपीसी और एक बाउंड्रीवाल को तोड़े। इस अवैध कॉलोनी में अवैध तरीके से रोड नेटवर्क का निर्माण किया गया था, जिसे भी जेसीबी ने जमीन खोदकर बराबर कर दिया। गौरतलब है कि अवैध निर्माणों और अतिक्रमण के खिलाफ जिला नगर योजनाकार की कार्रवाई लगातार चल रही है। सोमवार को डीएलएफ फेज दो में गैरकानूनी निर्माणों को लेकर अभियान चलाया और एक दर्जन से अधिक ढांचे को ध्वस्त कर दिया था।
आरएस बाठ, जिला नगर योजनाकार ने बताया कि धूमसपुर में अभियान चलाकर अवैध कॉलोनी के निर्माणाधीन मकानों को तोड़ दिया गया। जिसमें 15 निर्माणाधीन घर,100 डीपीसी और एक बाउंड्रीवाल शामिल रही। 40 एकड़ अनधिकृत कॉलोनी में सड़क नेटवर्क को जेसीबी से समतल कर दिया गया।