जनता मांगे उप मंडल फर्रुखनगर : बिमला चौधरी विधायक होते हुए भी नहीं दिला पायी अपनी ससुराल को सम्मान !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : बीजेपी सरकार के प्रथम कार्यकाल में हरियाणा विधान सभा सदन में रही पटौदी हल्के की विधायक बिमला चौधरी की ससुराल फर्रुखनगर राजनीतिक उपेक्षा का शिकार हो रहा है। बिमला चौधरी की बेहतरीन पारी भी इलाके का खोया सम्मान लौटाने में सफल नहीं हुई है। जिसके चलते क्षेत्रवासी काफी मायूस है। लोगों का कहना है कि अगर बीजेपी के राज में भी फर्रुखनगर की जनता की वर्षों पुरानी उप मंडल बनाने की मुहिम सफल नहीं हुई तो यह इलाके के लिए दुर्भाग्य ही कहा जाएगा। क्योंकि फर्रुखनगर क्षेत्र पटौदी, बादशाहपुर विधानसभा और गुरुग्राम लोकसभा का अहम हिस्सा है। तीनों प्रतिनिधि भी बीजेपी सरकार में अपना वजूद रहते है।
चौधरी राजेंद्र सिंह जिंगाला, प्रधान मुन्नी यादव, सुशीला सैनी, चंद्रकांता यादव, राधे सैनी, रोहित शर्मा, प्रवीण शर्मा आदि का कहना है कि फर्रुखनगर क्षेत्र के मान सममान के लिए बेटा बेटी ही नहीं बहुएं भी अहम किदार निभाने में किसी प्रकार की कसर नहीं छोड रही है। पटौदी से बीजेपी की टिकट पर चुनाव जीत कर बिमला चौधरी ने सदन में भी बादशाहपुर हल्के में अपनी ससुराल फर्रुखनगर के हक की लडाई लड़ी थी। उन्होंने 50 बेड का अस्पताल और बाईपास को सीएम से स्वीकृत करा कर इलाके का मान बढ़ाया था। लेकिन आज उनकी ही बीजेपी सरकार के दूसरे कार्यकाल में फर्रुखनगर क्षेत्र उप मंडल का दर्जा पाने को तरस रहा है। लेकिन यह इलाके के लिए सौभाग्य कि बात है कि फर्रुखनगर को उप मंडल का दर्जा दिलाने के लिए क्षेत्र की जनता अपने विधायको, सांसद के साथ कंधे से कंधे मिला कर खडे है। जरुरत पड़ती तो इलाके की जनता अपने हक हकूक के लिए किसी भी प्रकार के प्रर्दशन से गुरेज नहीं करेंगी।उप मंडल की मुहिम को अंजाम देकर ही दम लेंगे।
उन्होंने कहा कि फर्रुखनगर इलाके के करीब ढाई लाख लोग पिछले दो दशकों ने उप मंडल बनने की राह देख रहे है। लेकिन चुनावों के दौरान नेता लोग उन्हें कोरे आश्वासन देकर बोट हांसिल करने का कार्य करते आ रहे है। कब तक क्षेत्र की जनता आश्वासनों पर बने उप मंडल को हवा में ही निहारती रहेगी। अब समय आ गया है। इस मुहिम को सिंरे चढ़ाने के लिए क्षेत्रवासी पूरी निष्ठा और इमानदारी से जुडी हुई है। उन्होंने बताया कि इलाके को उप मंडल का दर्जा नहीं मिलने का दर्द तो क्षेत्र की जनता ही जानती है कि उन्हे किस कदर अपने कार्यों के लिए दर दर भटका पड रहा है। कभी फर्रुखनगर तो कभी पटौदी और अधिकारी ना मिले तो जिला गुरुग्राम गुख्यालय में जाना पड़ता है। लम्बा सफर तय करते रहते इलाकी जनता टूट चुकी है। अब सब्र का बांध टुट चुका है। सरकार से अनुरोध है कि फर्रुखनगर जैसे एतिहासिक इलाके को उसका खोया हुआ सम्मान लौटा कर इलाके का मान बढ़ाये। ताकि लोगों को एक ही छत के नीचें सभी उप मंडल स्तरीय कार्य आसानी से हो सके।