निकिता हत्याकांड : ऊंचा गांव चुंगी पर बनेगा निकिता तोमर द्वार !

फरीदाबाद: बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा रही निकिता तोमर के नाम से बल्लभगढ़ में मोहना रोड पर निकिता तोमर द्वार बनाया जाएगा। द्वार का निर्माण अग्रवाल कॉलेज के पास स्थित ऊंचा गांव चुंगी पर किया जाएगा। इसके साथ ही निकिता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर हुई महापंचायत में उपद्रव के बाद से जेल में बंद 32 लोगों को भी रिहा करवाने की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। इसके लिए तैयारियां की जा चुकी हैं।
निकिता के पिता मूलचंद तोमर ने बताया कि उनका परिवार व निकिता न्याय मंच पहले दिन से ही निकिता को सम्मान दिलवाने की मांग करता आ रहा है। हत्या के मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में तो शुरू हो गई लेकिन निकिता को सम्मान देने के लिए सरकार की तरफ से कदम नहीं उठाए गए। उन्होंने मांग की थी कि बल्लभगढ़ में बन रहे महिला कॉलेज को निकिता तोमर के नाम से शुरू किया जाए लेकिन उसका नाम सुषमा स्वराज के नाम पर रख दिया गया।
गणतंत्र दिवस पर वह और निकिता न्याय मंच के कुछ सदस्य केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से मिले थे। उन्होंने वादा किया कि जल्द ही ऊंचा गांव चुंगी पर एक भव्य द्वार बनाया जाएगा। इसका नाम निकिता तोमर द्वार रखा जाएगा। मूलचंद तोमर ने मांग रखी कि महापंचायत के दौरान हुए उपद्रव में पकड़े गए 32 युवकों को भी जल्द रिहा किया जाए। इस पर मंत्री ने इसकी प्रक्रिया भी जल्द शुरू करने का आश्वासन दिया है।