साजिश या हादसा : गांव बिरहेडा के मिडल स्कूल में चोरी और आगजनी पर उठे सवाल !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : खंड के गांव बिरहेडा के मिडल स्कूल में गुरुवार-शुक्रवार की रात्रि अज्ञात व्यक्तियों ने मुख्यअध्यापक का आफिस, स्टोर रुम का ताला तोड कर चोरी की घटना को अंजाम दिया और अलमारियों में रखे रिकार्ड रजिस्टर आदि को निकाल कर आग के हवाले कर दिया। आगजनी की घटना को अंजाम देकर चोर फरार हो गए। आगजनी से सारा रिकार्ड, फर्नीचर आदि सामान जल कर राख में तबदील हो गया। मौके पर पहुंच कर पुलिस टीम ने जांच शुरु कर दी है। समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हुआ था।
पुलिस को दिए बयान में राजकीय माध्यमिक विद्यालय बिरहेडा के मुख्य अध्यापक अजय पाल निवासी मोकलवास ने बताया कि पिछले तीन साल से स्कूल में कार्यरत है। दिनांक 28 जनवरी को करीब सवा दो बजे स्कूल स्टाफ सभी कमरों, मुख्यद्वार का ताला बंद करके चला गए थे। 29 जनवरी को सुबह 9 बजे के करीब अस्थाई सफाई कर्मचारी इंद्र पुत्र महेंद्र ने फोन पर सूचना दी कि विद्यालय के हैड ऑफिस का ताला टूटा हुआ है और आग लगने से सारा रिकार्ड जल गया है। वहीं प्राथमिक पाठशाला के स्टोर रुम का ताला टूटा हुआ और समान बिखरा पड़ा है।
उन्होंने मौके पर पहुंच कर देखा कि हैड ऑफिस का ताला किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा काट कर दरवाजा खोला और फिर अलमारियों में रखा वर्ष 2011 से 2021 तक का रिकार्ड निकाल कर आग लगा दी है। जिससे मिडल स्कूल का सारा रिकार्ड जलकर राख होगा और कमरे में रखी मेज कुर्सी आदि सामान भी राख में तबदील हो गया है। वहीं प्राईमरी स्कूल के स्टोर रुम का भी अज्ञात लोगों ने ताला तोडा और अलमारियों के रखे सामान किताबे आदि सामन चोरी कर ले गए तथा कुछ सामान वहां मौके पर बिखरा पड़ा है। उन्होंने आगजनी व चोरी की घटना की सूचना गांव की सरपंच किरण यादव के पति जल सिंह, पूर्व सरपंच अमर सिंह यादव को दी वही अब पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।